Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: अब्‍दुल्‍ला आजम का पर्चा खारिज होने का अंदेशा, मां तजीन फात्‍मा ने स्‍वार से किया नामांकन

UP Election: अब्‍दुल्‍ला आजम का पर्चा खारिज होने का अंदेशा, मां तजीन फात्‍मा ने स्‍वार से किया नामांकन

UP Election: आजम खान की पत्‍नी तजीन फात्‍मा ने स्‍वार विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Election: आजम खान की पत्‍नी तजीन फात्‍मा ने स्‍वार विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav 2022 Latest Updates: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तिथियां करीब आने के साथ ही सियासी हलचल भी बढ़ गई है. सभी की नजरें रामपुर जिले पर टिकी हैं. स्‍वार विधानसभा सीट से जेल में बंद सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम खान चुनावी मैदान में हैं. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी को अब्‍दुल्‍ला आजम का नामांकन खारिज होने की आशंका है. इसे देखते हुए अब्‍दुल्‍ला आजम की मां और आजम खान की पत्‍नी तजीन फात्‍मा ने गुरुवार को स्‍वार विधानसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्‍याशी पर्चा भरा है.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं. इस बीच सभी की नजरें रामपुर पर टिकी हैं. यहां के स्‍वार विधानसभा सीट से जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम खान चुनावी मैदान में हैं. बताया जा रहा है कि सपा प्रत्‍याशी अब्‍दुल्‍ला आजम का पर्चा खारिज होने की आशंका है. इसे देखते हुए गुरुवार को अब्‍दुल्‍ला आजम की मां और आजम खान की पत्‍नी तजीन फात्‍मा ने बतौर निर्दलीय प्रत्‍याशी स्‍वार विधानसभा सीट से नामांकन किया है. नामांकन कराने के बाद तजीन फात्‍मा ने कहा कि हालात ने उन्‍हें लड़ना सिखा दिया है.

अब्‍दुल्‍ला आजम खान कुछ दिनों पहले ही जेल से बाहर आए हैं. इसके बाद उन्‍होंने स्‍वार विधानसभा सीट से बतौर सपा प्रत्‍याशी पर्चा भरा था. अब उनका पर्चा खारिज होने की आशंका है. इन सबके बीच अब्‍दुल्‍ला की मां तजीन फात्‍मा ने स्‍वार विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर पर्चा भरा है, ताकि बेटे का पर्चा खारिज होने की स्थिति में वह यहां से चुनाव लड़ सकें. नामांकन दाखिल करने के बाद बाहर निकलीं तजीन फात्‍मा ने कहा, ‘मुझे हालात ने लड़ना सिखा दिया है. अब वक्‍त आ गया है जब जनता जुल्‍म के खिलाफ खड़ी हो जाए. लोकतंत्र में जनता ही सबसे बड़ी अदालत है और मैं जनता की अदालत में जा रही हूं. जनता खुद जवाब देगी.’

BSP Candidate List: बसपा ने जारी की 53 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, अखिलेश और शिवपाल के खिलाफ भी उतारे उम्‍मीदवार

 ‘कोर्ट में सच आएगा सामने’
तजीन फात्‍मा ने इस मौके पर पति आजम खान पर दर्ज मामलों को लेकर भी अपनी बात कही. उन्‍होंने कहा कि आजम खान के खिलाफ मामले अदालत में चल हरे हैं. कोर्ट में ही जो सच है वह सामने आएगा. हमारे परिवार के खिलाफ जो मुकदमें किए गए हैं, उनका फैसला अदालत में ही होगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि उनका मुकाबला किसी से नहीं है. तजीन फात्‍मा ने कहा कि स्‍वार से उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम ही चुनाव लड़ेंगे.

अब्‍दुल्‍लाा आजम ने स्‍वार से भरा है पर्चा
आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम ने बतौर समाजवादी पार्टी प्रत्‍याशी स्‍वार विधानसभा सीट से पर्चा दाखिल किया है. उन्‍हें नामांकान रद्द होने की आशंका है, ऐसे में उनकी मां तजीन फात्‍मा ने स्‍वार से ही निर्दलीय के तौर पर नामांकन कराया है. पर्चा दाखिल करने के बाद अब्‍दुल्‍ला आजम खान ने कहा था कि उम्‍मीद कीजिए सब अच्‍छा हो. साथ ही उन्‍होंने 403 में से 400 सीटों पर सपा की जीत होने का दावा भी किया था.

Tags: Azam Khan, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर