आजम के बेटे अब्दुल्ला ने पिता और मायावती के खिलाफ EC की कार्रवाई पर उठाए सवाल

चुनाव आयोग की कार्रवाई पर अब्दुल्ला आजम ने कहा कि सत्ता में बैठे बीजेपी के लोग दलित और मुस्लिमों की आवाज को दबाना चाहते हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2019, 1:09 PM IST
आजम के बेटे अब्दुल्ला ने पिता और मायावती के खिलाफ EC की कार्रवाई पर उठाए सवाल
अब्दुल्ला आजम
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2019, 1:09 PM IST
विवादास्पद बयान और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर चुनाव आयोग द्वारा की गई कार्रवाई पर आजम खान के बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम ने सवाल उठाए हैं. अब्दुल्ला आजम ने मंगलवार को कि सत्ता में बैठे बीजेपी के लोग दलित और मुस्लिमों की आवाज को दबाना चाहते हैं.

अब्दुल्ला आजम ने कहा कि अगर सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों को लगता है कि आजम खान और मायावती पर बैन लगाकर दलितों और मुस्लिमों की आवाज दबाई जा सकती है, तो वे गलत सोच रहे हैं. हम चुनाव लड़ेंगे और निश्चित तौर पर गठबंधन की जीत होगी.



अब्दुल्ला आजम ने कहा कि मेरे पिता को इसलिए बैन किया गया है क्योंकि वे मुस्लिम हैं. वहीं योगी आदित्यनाथ को सिर्फ इसलिए बैन किया गया ताकि यह न लगे कि एकतरफा कार्रवाई हो रही है. अब्दुल्ला आजम ने कहा कि रामपुर के लोग पिछले 40 साल से आजम खान के साथ हैं.

बता दें चुनाव आयोग ने रामपुर से बीजेपी की प्रत्‍याशी जया प्रदा के खिलाफ की गई टिप्‍पणी को लेकर सपा के वरिष्‍ठ नेता और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ सख्‍त रुख अपना लिया. आयोग ने रामपुर में जया प्रदा को लेकर दिए गए उनके बयान को लेकर 72 घंटों के लिए उन्‍हें प्रतिबंधित कर दिया है. इस दौरान सपा नेता किसी भी तरह से चुनाव प्रचार में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे. बता दें कि आजम खान ने रैली में बीजेपी प्रत्‍याशी जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी.

यह भी पढ़ें- Analysis: क्या बीजेपी का ये मास्टर प्लान कन्नौज में दे पाएगा डिंपल यादव को चुनौती?

यह भी पढ़ें- Analysis: गोरखपुर की एक सीट के लिए क्या-क्या दांव पर लगाएंगे योगी आदित्यनाथ!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार