Assembly Banner 2021

आजम के बेटे अब्‍दुल्‍ला का आरोप, रामपुर में 300 EVM मशीन खराब

अब्‍दुल्‍ला और आजम खान

अब्‍दुल्‍ला और आजम खान

रामपुर विधानसभा सीट से 9 बार से लगातार विधायकी का चुनाव जीत रहे आजम खान जया प्रदा के सामने हैं. आजम खान की इलाके में बेहतर पैठ और वक्त गुजरने के साथ उन्होंने खुद को रामपुर की पहचान के तौर पर स्थापित किया.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मंगलवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में रामपुर में सपा प्रत्याशी आजम खान के बेटे अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि बीजेपी जानती है कि रामपुर से उनके पिता आजम को बड़ी जीत मिलने वाली है और इसी वजह से यहां ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. अब्दुल्ला ने आरोप लगाया है कि यहां 300 से ज्यादा EVM मशीन काम नहीं कर रही हैं. इस मामले में रामपुर के डीएम आजंनेय कुमार सिंह ने कहा कि आरोप गलत है, सभी ईवीएम मशीन सुचारू रूप से काम कर रही है. डीएम के मुताबिक यह खबर पूरी तरह से अफवाह है.

वहीं अब्दुल्ला का आरोप है कि पुलिस यहां लोगों को धमका रही है और मशीन में खराबी की वजह से वोटिंग काफी धीमी चल रही है. आजम के खिलाफ बीजेपी ने जया प्रदा को मैदान में उतारा है और दोनों के बीच जुबानी जंग काफी तेज हो चली है.





कैसी होगी आजम और जया की लड़ाई
इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने पहुंचीं जया प्रदा यहां से दो बार लोकसभा का चुनाव जीत चुकी हैं. लेकिन तब अंतर ये था मुस्लिम बहुल इस इलाके में जया प्रदा को मुलायम सिंह यादव की वजह से एकमुश्त अल्पसंख्यक वोटों का फायदा हो जाता था. लेकिन इस बार की कहानी पिछली बार से उलट है. रामपुर विधानसभा सीट से 9 बार से लगातार विधायकी का चुनाव जीत रहे आजम खान जया प्रदा के सामने हैं. आजम खान की इलाके में बेहतर पैठ और वक्त गुजरने के साथ उन्होंने खुद को रामपुर की पहचान के तौर पर स्थापित किया.

ऐसे में जया प्रदा के लिए इस बार की चुनावी लड़ाई पहले जैसी आसान नहीं रहने वाली. जया के लिए एक और समस्या कांग्रेस की तरफ से संजय कपूर का खड़ा होना है. संजय कपूर स्थानीय नेता हैं. और इस स्थिति में त्रिकोणीय लड़ाई होने के पूरे आसार हैं.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण 6 मई, छठा चरण 12 मई तथा सातवां चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.

ये भी पढ़ें:

एटा: पीठासीन अधिकारी पर लगा जबरदस्ती साइकिल पर वोट डलवाने का आरोप, हंगामे के बाद हटाए गए

लोकसभा चुनाव: वोट के साथ 'नोटों' की गड्डियां मांगते कांग्रेस उम्मीदवार भालचंद यादव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज