लाइव टीवी

रामपुर उपचुनाव: आजम खान की पत्नी का आरोप, पुलिस वोट डालने से लोगों को रोक रही है

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 1:49 PM IST
रामपुर उपचुनाव: आजम खान की पत्नी का आरोप, पुलिस वोट डालने से लोगों को रोक रही है
आजम खान की पत्नी का आरोप, रामपुर पुलिस वोट लोगों को वोट डालने से रोक रही है

सपा से आजम खां की सांसद पत्नी डा. तजीन फातमा, भाजपा से भारत भूषण गुप्ता, कांग्रेस से अरशद अली खां गुड्डू और बसपा से जुबैर मसूद खां यहां उम्मीदवार हैं.

  • Share this:
रामपुर. उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (UP By-Election) के तहत सोमवार को मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया. इसी क्रम में रामपुर में सपा सांसद आजम खान की पत्नी और रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी तजीन फातिमा (Tazeen Fatima) ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप गया है. सपा प्रत्याशी तजीन फातिमा ने आरोप लगाते हुए कहा, पुलिस काफी परेशान कर रही है, वहीं वोट डालने से लोगों को रोक रही है.' तजीन फातिमा आगे कहती हैं कि रामपुर में संविधान और लोकतंत्र की हत्या हो रही है. उन्होंने कहा कि पिछले पांच महीने से यही चला आ रहा है. लेकिन आज उसकी चरम सीमा हो गयी है.

रामपुर सीट से आजम खान की पत्नी ने ठोंका दावा
वहीं समाजवादी पार्टी के आजम खान के सांसद बनने से खाली हुई रामपुर सीट पर सात उम्मीदवारों के बीच जंग है. यहां समाजवादी पार्टी अपनी विरासत बचाने के लिए जूझ रही है. सपा से आजम खां की सांसद पत्नी डा. तजीन फातमा, भाजपा से भारत भूषण गुप्ता, कांग्रेस से अरशद अली खां गुड्डू और बसपा से जुबैर मसूद खां यहां उम्मीदवार हैं.

कुल 109 प्रत्याशी हैं मैदान में

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 सीटों में से आठ पर भाजपा. एक-एक सीट पर सपा, बसपा और भाजपा के सहयोगी 'अपना दल' के विधायक जीते थे. इस उपचुनाव में कुल 41,08,328 मतदाता 2,307 मतदान केंद्रों के 4,529 मतदेय स्थलों पर वोट डाल सकेंगे. उपचुनाव में कुल 109 प्रत्याशी मैदान में हैं.

मतदान के लिए 5435 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें, इतनी ही बैलट यूनिट और 5,888 वीवीपैट तैयार की गई हैं. उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी और आजम खान को भरोसा है कि जिस तरह सरकार लगातार उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है, ऐसे में सहानभूति का फायदा परिवार के ही किसी सदस्य को मिलेगा. ऐसे में पार्टी आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा पर दांव लगा दिया है लेकिन राजनीतिक समीकरणों पर नजर डाले तो आजम खान भले ही रामपुर विधानसभा सीट जीत जाए लेकिन अंत में उनके हाथ हार ही लगेगी.
Loading...

(इनपुट: विशाल सक्सेना)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...