Rampur News: आजम खान की पत्नी तंजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 3 मामलों में मिली जमानत

आजम खान की पत्नी और बेटे को तीन मामलों में मिली जमानत
आजम खान की पत्नी और बेटे को तीन मामलों में मिली जमानत

सपा सांसद आजम खान (Azam Khan), पत्नी तंजीन फातिमा (Tanzeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं. जमानत मिलने के बाद भी अभी उनकी जेल से रिहाई नहीं हो पाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 7:23 AM IST
  • Share this:
रामपुर. सांसद आजम खान (Azam Khan) की विधायक पत्नी तंजीन फात्मा (Tanzeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को रामपुर (Rampur) के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (MP-MLA Special Court) से मंगलवार को तीन मामलों में जमानत मिल गई. ये जमानत जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्जे के 3 मामलों में मिली है. सपा सांसद आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं. जमानत मिलने के बाद भी अभी उनकी जेल से रिहाई नहीं हो पाएगी, क्योंकि अभी दो जन्मप्रमाण पत्र का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है.

योगी सरकार में हुई आजम के खिलाफ कार्रवाई

गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया. वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए.



इसके अलावा आजम खान के पुत्र अब्दुल्ला आजम पर दो जन्मतिथि में हेराफेरी कर विधानसभा चुनाव लड़ने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज हुआ. इसके बाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन भी रद्द कर दिया था. दर्जनों मामलों में में आजम, तंजीन और अब्‍दुल्‍ला के नाम शामिल हैं. साल के शुरुआत में ही कोर्ट के बार-बार तलब करने पर भी गैर हाजिर होने के बाद तीनों को गिरफ़्तारी का आदेश दिया गया. इसके बाद कोर्ट ने तीनों को सुरक्षा की दृष्टि से सीतापुर जेल में भेज दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज