आजम की पत्नी और बहन पर लगा जेल के फांसी घर की जमीन पर कब्जे का आरोप, जांच शुरू

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और रामपुर (Rampur) से सांसद आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ ताबड़तोड़ मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. इनमें आजम खान के साथ उनके परिवार भी कई केस दर्ज हुए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 13, 2019, 1:13 PM IST
आजम की पत्नी और बहन पर लगा जेल के फांसी घर की जमीन पर कब्जे का आरोप, जांच शुरू
सपा सांसद आजम खान की पत्नी तजीन फातमा पर फांसी घर की जमीन पर कब्जे का लगा आरोप. (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 13, 2019, 1:13 PM IST
रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और रामपुर (Rampur) से सांसद आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ ताबड़तोड़ मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. इनमें आजम खान के साथ उनके परिवार भी कई केस दर्ज हुए हैं. कई केसों में जमीन पर अवैध कब्जे के साथ भैंस चोरी, बकरी चोरी तक के आरोप लगे हैं. उधर आजम के समर्थन में समाजवादी पार्टी सड़क पर उतर आई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजम खान के समर्थन में आज रामपुर पहुंच रहे हैं. इस बीच आजम के परिवार पर एक और आरोप लगा है. इसमें आजम खान की पत्नी तजीन फातमा (Tazeen Fatma) और बहन पर जेल के बगले में फांसी घर (Gallows House) की जमीन का कब्जा करने का आरोप लगा है. मामले में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं. डीएम के अनुसार जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि जेल के बगल में एक जमीन पर है. उसको लेकर एक शख्स आकाश सक्सेना की शिकायत हमें मिली है. उनका कहना है कि उस जमीन पर कब्जा है. अभी हमने सिर्फ कागज देखे हैं. आज पैमाइश भी की जा रही है. जांच की जा रही है. डीएम ने कहा कि जांच के बाद जो भी निष्कर्ष आएगा, उसके हिसाब से कार्रवाई करेंगे.

DM Rampur anjney
डीएम, रामपुर आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि शिकायत की जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई होगी.


कब्जे पर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं, जांच की जा रही: डीएम

शिकायत का जिक्र करते हुए डीएम ने बताया कि कहा गया है कि जेल के बगल में फांसी घर की जमीन थी. गाटा संख्या 518 और एक गाटा संख्या 520 है. उसमें दो नाम दिए गए हैं, एक राज्यसभा की सांसद तजीन फातिमा और लोकसभा सांसद आजम खान की बहन शामिल हैं. आरोप है कि इन दोनों का अवैध रूप से इस जमीन पर कब्जा है. जिलाधिकारी ने साफ किया कि उन्हें अभी इस संबंध में कोई कन्फर्मेशन नहीं हुई है. अभी उन्होंने सिर्फ जांच शुरू की है. स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है कि किसका, कहां कब्जा है? मामले में एडीएम ई और एसडीएम जांच कर रहे हैं. इनकी रिपोर्ट का जांच कमेटी से परीक्षण कराएंगे, उसके बाद कार्रवाई होगी.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:
Loading...

आजम खान से मिलने जा रहे अखिलेश के प्रोग्राम में जिला प्रशासन ने किया बदलाव

चिन्मयानंद को किया गया नजरबंद, जिस कमरे में बना था वायरल वीडियो वो सील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...