• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कम नहीं होती दिख रहीं MP आजम खान की मुश्किल, जमानत याचिका खारिज

कम नहीं होती दिख रहीं MP आजम खान की मुश्किल, जमानत याचिका खारिज

आजम खान इन दिनों खराब तबियत के चलते मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

आजम खान इन दिनों खराब तबियत के चलते मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

फिर जौहर यूनिवर्सिटी का मामला आया सामने, 13.842 हैक्टेयर शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में लिया, मामले में पत्नी तजीन फात्मा और बेटा अब्दुला आजम खान भी हैं आरोपी.

  • Share this:

रामपुर. सांसद और पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. अब एक संपत्ति मामले में कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. ये मामला भी जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ा हुआ है और आरोप है कि शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया गया. इस मामले की शिकायत बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने ही की थी. इस संबंध में 2019 में थाना अजीम नगर में एक केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. आजम खान की जमानत याचिका पर 30 जुलाई को बहस हुई थी जिस पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. अब कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाते हुए आजम खान की जमानत याचिका खारिज कर दी है.
गौरतलब है कि आजम खान लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के चलते एडमिट हैं, जहां उनका उपचार चल रहा है. ऐसे में इस मामले में जमानत खारिज होने के बाद अब उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं.

जानकाा के अनुसार इस मामले में 13.842 हेक्टेयर जमीन को जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर ले लिया गया था. इस मामले में कई लोगों के नाम थे जिसमें आजम खान उनकी पत्नी तजीन फात्मा हैं और उनके बेटा अब्दुल्ला आजम खान सहित कई अन्य लोगों के नाम भी शामिल हैं.

छोड़ना होगा कब्जा
शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना हनी ने बताया कि आजम खान ने अपने जौहर विश्वविधालय में करीब ढाई सौ बीघा जमीन जो विश्वविद्यालय के बिल्कुल बीच मे है वहां पर कब्जा किया हुआ था. जो जमीन पूरी तरह शत्रु संपत्ति थी, हमने मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की थी जिस पर जांच की गई. जांच के दौरान जो पता चला कि आजम खानने एक फर्जी नाम से 1943 का एक फर्जी वसीयतनामा बनाकर उसके नाम से इस जमीन को अपने नाम करवाया. कोर्ट में ये मामला दो साल से चल रहा था. आकाश ने कहा कि न्यायपालिका पर भरोसा है और आगे भी न्याय मिलता रहेगा. आजम खान को सभी सरकारी संपत्तियों पर से अपना कब्जा छोड़ना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज