लाइव टीवी

रामपुर: अशोभनीय टिप्पणी और आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में आजम खान के खिलाफ वारंट जारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 7:53 PM IST
रामपुर: अशोभनीय टिप्पणी और आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में आजम खान के खिलाफ वारंट जारी
रामपुर से सपा सांसद आजम खान

सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि दो मामलों में आज सुनवाई होनी थी, जिनमें पहला मामला अशोभनीय टिप्पणी करने का है, जिसमें उन्होंने कहा था, किसी कलेक्टर वलेक्टर से डरने की जरूरत नहीं है, सब तन्खयिया वाले हैं. इस मामले में आज तारीख थी लेकिन आजम खान हाजिर नहीं हुए.

  • Share this:
रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं. कोर्ट में गैर हाजिरी के चलते आजम खान के खिलाफ दो मामलों में फिर जमानती वारंट (Bailable warrant) जारी हुए हैं. सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि दो मामलों में आज सुनवाई होनी थी, जिनमें पहला मामला अशोभनीय टिप्पणी करने का है, जिसमें उन्होंने कहा था किसी कलेक्टर वलेक्टर से डरने की जरूरत नहीं है, सब तन्खयिया वाले हैं. इस मामले में आज तारीख थी लेकिन आजम खान हाजिर नहीं हुए. समन उन्हें तामिल हुआ है और कोर्ट द्वारा उन्हें जमानती वारंट जारी किया गया है.

दूसरा आचार संहिता उल्लंघन का मामला था. इसमें फासिस्ट जैसे शब्दों का उल्लेख किया था. उस मामले में भी समन उनको तामिल था, उस मामले में भी उन्हें बीडब्ल्यू वारंट जारी कर दिया गया है. अब 25 फरवरी की तारीख मुकर्रर की गई है, जिस पर उन्हें कोर्ट में हाजिर होना है.

पत्नी और बेटों की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टली
वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, अदीब आज़म और पत्नी तंजीन फातिमा पर चल रहे दो मामलों में आज अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई थी लेकिन कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता के कंडोलेंस की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई. अब अग्रिम जमानत याचिका पर 17 और 19 फरवरी को सुनवाई होगी.

सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, अदीब आजम और पत्नी तजीन फातिमा पर रामपुर की एडीजे 6 की कोर्ट में चल रही दो मामलों में एंटीसिपेटरी बेल पर लगाई गई थी. वरिष्ठ अधिवक्ता राज किशोर गुप्ता एडीजीसी उनके कंडोलेंस की वजह से आज की डेट हट गई है. एक क्वालिटी बार वाले मामले में थी और एक हमसफ़र रिसोर्ट वाले मामले में थी. दोनों मामलों में डेट पड़ गई है. एक में 17 फरवरी पड़ गई है और दूसरे में 19 फरवरी तारीख पड़ी है.

ये भी पढ़ें:

तो CAA के कारण अब अखिलेश यादव होंगे प्रियंका गांधी के निशाने पर!67 हजार रुपये बिजली बकाए पर बसपा सुप्रीमो मायावती की कोठी पर विभाग का नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 7:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर