लाइव टीवी

सेना पर अभद्र टिप्पणी का मामला: 27 जनवरी को कोर्ट में पेश हो सकते हैं आजम खान

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 9:56 PM IST
सेना पर अभद्र टिप्पणी का मामला: 27 जनवरी को कोर्ट में पेश हो सकते हैं आजम खान
आजम खान को रामपुर के एडीजे-6 की कोर्ट में अब 27 जनवरी को पेश होना है. (फाइल फोटो)

भारतीय सेना (Indian Army) पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में रामपुर (Rampur) से आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ गुरुवार को होने वाली सुनवाई टल गई है. वकीलों की हड़ताल की वजह से यह सुनवाई टल गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 9:56 PM IST
  • Share this:
रामपुर. भारतीय सेना (Indian Army) पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में रामपुर (Rampur) से आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ गुरुवार को होने वाली सुनवाई टल गई. वकीलों की हड़ताल की वजह से यह सुनवाई टल गई है. इस मामले में रामपुर से सपा के सांसद आजम खान 27 जनवरी को कोर्ट में पेश हो सकते हैं.

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. कोर्ट ने आजम खान को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने का आदेश दिया था. इसी आदेश के कारण आजम खान को गुरुवार को कोर्ट में पेश होना था. यह मामला रामपुर के एडीजे-6 की कोर्ट में चल रहा है.

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के लिए बता दें कि जून 2017 में तत्कालीन सपा विधायक आजम खान ने रामपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय सेना के जवानों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की थी. दरअसल, वह अपना भड़ास प्रदेश की योगी आदित्यनाथ और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निकाल रहे थे, उसी दौरान बोलते-बोलते उनकी जुबान पर भारतीय सेना के जवान आ गए.

यह कहा था आजम खान ने
आजम खान ने जम्मू-कश्मीर में गोली से समस्याओं के समाधान पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि, 'जम्मू-कश्मीर और मिजोरम जैसे राज्यों में महिलाओं ने फौजियों से रेप करने का बदला लिया है. जवानों के जिस्म के जिस हिस्से से महिलाओं को दिक्कत थी, वे उस हिस्से तक को काट कर अपने साथ ले गईं.'

आजम खान के बयान पर छिड़ गया था सियासी घमासान आजम खान के इस बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया था. सियासी घमासान के बाद बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने आजम खान पर केस चलाने की अनुमति दे दी. मामले में रामपुर की एडीजे-6 की कोर्ट ने उन्हें 16 जनवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश सुनाया था.

रिपोर्ट – विशाल सक्सेना

ये भी पढ़ें -

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 9:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर