अब आज़म खान की स्वर्गीय मां पर दर्ज हुआ 420 का केस, ये है वजह...
Rampur News in Hindi

अब आज़म खान की स्वर्गीय मां पर दर्ज हुआ 420 का केस, ये है वजह...
सपा सांसद आजम खान की स्वर्गीय मां पर दर्ज हुआ 420 का केस

शुक्रवार को आज़म खान की मां अमीर जहां बेगम पर धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा किया गया है.

  • Share this:
रामपुर. समाजवादी पार्दी (Samajwadi Party) के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब उनकी स्वर्गीय मां पर भी 420 का केस दर्ज किया गया है. शुक्रवार को आज़म की मां पर धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा किया गया है. इससे पहले रामपुर (Rampur) में जिला जेल (District Jail) के फांसी घर (Hanging House) की सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त मामले में आज़म खान (Azam Khan) के बड़े बेटे मोहम्मद अदीब खान सहित 37 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था.

बता दें कि करीब 6 साल पहले सांसद आजम खान की मां अमीर जहां बेगम का देहांत हो चुका है.

नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल की तहरीर पर थाना गंज पर 37 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया है. इसमें धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा किया गया है. दरअसल बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने पिछले दिनों फांसी घर की जमीन पर कब्जे को लेकर रामपुर के जिलाधिकारी (डीएम) आंजनेय कुमार सिंह से शिकायत की थी.



आजम खान की स्वर्गीय मां पर भी 420 का केस दर्ज
एफआईआर की सूची में दर्ज आजम खान की स्वर्गीय मां का नाम

 

शिकायत मिलने के बाद डीएम आंजनेय सिंह ने जमीन की जांच कराई. जिसमें जांच के बाद जमीन, श्रेणी 7 (सरकारी) जमीन पाई गई. साथ ही यह भी सामने आया कि दो लोगों ने करीब 30 लोगों को ये जमीन बेच दी थी. इस मामले में आज़म खान की सांसद पत्नी तंजीन फातिमा (Tazeen Fatima) और उनकी बहन पर आरोप लगाया गया था.

रामपुर के DM ने दिए थे जांच के आदेश
शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी ने बताया था कि जेल के बगल में एक जमीन है. जिसको लेकर हमें बीजेपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत मिली है. उन्होंने बताया कि उस जमीन पर कब्जा है. अभी हमने सिर्फ कागज देखे हैं, इसकी पैमाइश और जांच की जा रही है. डीएम ने कहा कि जांच के बाद जो भी निष्कर्ष (नतीजा) आएगा, उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में बुकिंग चालू, 5 अक्टूबर से शुरू होगा कमर्शियल रन

UP में लागू की गई NRC तो सबसे पहले CM योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश: अखिलेश यादव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading