जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की गई है. आजम खान ने 14 अप्रैल को जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी की थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 5:18 PM IST
जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
जयाप्रदा पर अमर्यादित टिप्पड़ी करने के मामले में आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 5:18 PM IST
भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की गई है. आजम खान ने 14 अप्रैल को जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. मजिस्ट्रेट महेश गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. शाहबाद कोतवाली पुलिस ने आजम खान पर चार्जशीट दाखिल की है.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उन्नाव के बीघापुर में शनिवार को कहा है कि आजम खान के हर बयान पर विवाद होता है. सपा नेता आजम खान के लोकसभा में दिए बयान की भी केशव मौर्य ने निंदा की. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने यह भी कहा कि अखिलेश यादव को आजम खान का समर्थन करने पर माफी मांगनी चाहिए. केशव मौर्य ने आजम खान को बर्खास्त करने की भी मांग की. वे बीघापुर में निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

महिला स्पीकर रमा देवी पर किए पर्सनल कमेंट
इससे पहले लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान जब आजम खान को बोलने का मौका मिला तो उन्होंने लोकसभा स्पीकर पर ही पर्सनल कमेंट कर डाले. आजम खान ने सिटिंग महिला स्पीकर रमा देवी को देखते हुए कुछ ऐसे निजी कमेन्ट किए जिसके बाद लोकसभा में हंगामा खड़ा हो गया. बाद में स्पीकर ने आज़म के बयान को लोकसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं किए जाने के निर्देश दिए.

हंसते दिखाई दिए अखिलेश यादव
मामला इतना बढ़ गया कि बीजेपी ने आजम खान से माफी मांगने को कह दिया. इस दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 19 साल के उनके सदन के अनुभव में आज तक किसी भी सदस्य ने अध्यक्ष पद पर बैठे किसी सदस्य से, विशेषतौर पर महिला सदस्य के साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया है. इसके बाद लोकसभा स्पीकर रमादेवी वहां से चली गईं. आजम खान जब महिला स्पीकर के लिए ऐसी बात कह रहे थे उस वक्त उनके बगल में बैठे अखिलेश यादव हंसते दिखाई दिए.

अखिलेश यादव ने सदन में आजम खान का बचाव करने की कोशिश की
Loading...

इसके बाद आजम खान का बचाव करने के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव खड़े हुए और उन्होंने कहा कि आजम खान की भाषा और भावना कोई गलत नहीं थी. अखिलेश के ये बोलते ही सत्ता पक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. इस पर अखिलेश यादव ने सत्ता पक्ष के नेताओं को बदतमीज तक कह दिया. इस बात से नाराज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अखिलेश यादव को सदन में माफी मांगने को कहा.

किसी को लगता है कि मैंने गलत शब्दों का प्रयोग किया है तो वह मेरा इस्तीफा ले सकता है
हंगामे के दौरान लोकसभा स्पीकर ने सत्ता पक्ष को भी फटकार लगाई. ओम बिरला ने कहा कि आप भले ही नंबर में ज्यादा हों लेकिन सदन सबको साथ में लेकर चलता है इसलिए कोई भी बैठकर नहीं बोल सकता है. इसके बाद आजम खान एक बार फिर बोलने उठे. उन्होंने कहा कि मैंने कोई असंसदीय भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है. रमा देवी उनकी बहन की तरह प्यारी हैं. उन्होंने कहा कि अगर किसी को लगता है कि उन्होंने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है तो वह मेरा इस्तीफा ले सकता है. इसके बाद वह लोकसभा से निकलकर चले गए.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...