बाबू ने पीएम आवास योजना का पैसा जारी करने के लिए मांगी घूस, वीडियो वायरल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 4:55 PM IST
बाबू ने पीएम आवास योजना का पैसा जारी करने के लिए मांगी घूस, वीडियो वायरल
Photo: ETV/NEWS18
ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 4:55 PM IST
उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें विकास खंड में तैनात एक बाबू को प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा जारी करने के लिए घूस की रकम मांगते हुए दिखाया गया है. वीडियो में बाबू अपनी सीट पर बैठे हुए दूसरी क़िस्त जारी करने के लिए प्रतिशत के हिसाब से घूस की रकम खुले आम मांग रहे हैं. डीएम ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश जारी कर दिए है.

‘न भ्रष्टाचार न गुंडा राज, अबकी बार भाजपा सरकार’ इस नारे के साथ प्रदेश की सत्ता हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने चुनावी वायदों को पूरा करने में नाकाम हो रही है. इस नाकामी का कारण सरकार के बेलगाम सरकारी कर्मचारी ही बन रहे हैं, जो विकास कार्यों की फाइलें तबतक दबाए रहते हैं जबतक उनको मुंह मांगी घूस न मिल जाए. इस बात का खुलासा तब हुआ जब उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर की स्वार तहसील के विकास खंड के एक क्लर्क का वीडियो वायरल हुआ.

वीडियो में विकास खंड में तैनात बाबू चंद्रमोहन नेगी पैसा जारी करने के लिए खुलेआम घूस की मांग करते दिखे. इस मामले पर डीएम शिव सहाय अवस्थी से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वीडियो मेरे संज्ञान में आया है. इसको लेकर सीडीओ को जांच का आदेश दिया गया है. जांच पूरी होने के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी.
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर