लाइव टीवी

आजम का नाम लिए बिना बोले सीएम योगी-अपात्र व्यक्ति के हाथ मे होगी तलवार तो हड़पेगा जमीन

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 5:21 PM IST
आजम का नाम लिए बिना बोले सीएम योगी-अपात्र व्यक्ति के हाथ मे होगी तलवार तो हड़पेगा जमीन
सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामपुर की जनसभा में आजम खान का नाम लिए बगैर हमला बोला है.

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि तलवार अगर अपात्र व्यक्ति के हाथ में होगी तो जमीनों को हड़पने का काम करेगा. गरीबों के हक पर डकैती डालने का काम करेगा. लूट-खसोट का जरिया बन जायेगा. वहीं अगर पात्र के हाथ में तलवार होगी तो ये सुरक्षा का काम करेगी.

  • Share this:
रामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) में बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) भारत भूषण गुप्ता  के लिए वोट मांगने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इशारों-इशारों में आजम खान (Azam Khan) पर हमला बोला. सीएम योगी ने आजम खान का नाम तो नहीं लिया लेकिन कहा कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा ने एक साधारण कार्यकर्ता को चुनावी मैदान में उतारा है. सीएम ने कहा कि रामपुर के चाकू मशहूर हैं. चाकू उद्योग को तरक्की दी जाएगी. उन्होंने कहा कि चाकू और तलवार अगर अपात्र व्यक्ति के हाथ में होगी तो ज़मीनों को हड़पने का काम करेगा. गरीबों के हक पर डकैती डालने का काम करेगा. लूट-खसोट का जरिया बन जायेगा. वहीं अगर पात्र के हाथ में तलवार होगी तो ये सुरक्षा का काम करेगी.

उपचुनाव को लेकर बीजेपी प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने ऐलान किया कि सरकार जल्द ही प्रदेश में 2 लाख नौकरियां निकालने जा रही है. योगी ने कहा, 'प्रदेश के नौजवानों के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा.' उन्होंने कहा कि इससे पहले 2.25 लोगों को अब तक प्रदेश में नौकरी दी गयी है. सीएम ने कहा कि सपा बसपा के कार्यकाल में गरीबों को राशन तक नहीं मिलता था.

परिवारवाद और भ्रष्टाचार के पीछे आज़म खान
सीएम योगी ने आज़म खान का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा. उन्होंने परिवारवाद और भ्रष्टाचार के पीछे आज़म खान को जड़ बताया. यही वजह है कि परिवारवाद के खिलाफ भाजपा ने एक साधारण कार्यकर्ता को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि रामपुर के चाकू मशहूर है, इसलिए चाकू उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा. सीएम ने कहा कि चाकू और तलवार पात्र व्यक्ति के हाथ मे रहेगी तो न्याय करेगी. अगर अपात्र के पास जाएगी तो उसका गलत उपयोग कर सकता है. 45 मिनट के संबोधन के बाद सीएम योगी सहारनपुर के लिए रवाना हो गए.

आज़म खान की पत्नी हैं प्रत्याशी
आपको बता दें कि आज़म खान की पत्नी डॉ. तजीन फातमा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) की प्रत्याशी हैं. इससे पहले अपनी चुनावी सभाओं में आज़म खान ने इमोशनल कार्ड खेलते हुए कहा था कि, 'मैं बकरी चोर हूं, मुर्गी चोर हूं, भैंस चोर हूं? मैं चोर, मेरी बीवी, बेटा और मेरी नमाजी बहन डाकू. मेरी मरी हुई मां मुजरिम. यह है इंसाफ? हमारे साथ ऐसा इसलिए हो रहा है क्‍योंकि हम आपका सौदा नहीं कर सके.'

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. इसी दिन हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों और महाराष्ट्र के 288 सीटों के लिए भी विधानसभा का चुनाव होना है. इसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम आएंगे.
Loading...

इनपुट: विशाल सक्सेना

ये भी पढ़ें:

खुशखबरी! CM योगी का बड़ा ऐलान- यूपी में जल्द निकलेंगी 2 लाख नौकरियां

अखिलेश राज में गो तस्करों को था सरकारी संरक्षण : बीजेपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...