• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Manish Gupta Death Case: रामपुर के इस शख्स ने NHRC में की गोरखपुर के डीएम- एसएसपी की शिकायत

Manish Gupta Death Case: रामपुर के इस शख्स ने NHRC में की गोरखपुर के डीएम- एसएसपी की शिकायत

UP: चर्चित प्रकरण में पुलिस कर रही है लीपा-पोती की कोशिश (सांकेतिक फोटो)

UP: चर्चित प्रकरण में पुलिस कर रही है लीपा-पोती की कोशिश (सांकेतिक फोटो)

UP Crime News: सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर में हुई घटना बेहद शर्मनाक है. कल ही पीड़ित परिवार से मिलने की इच्छा मैंने जताई थी. अपराध और अपराधियों के प्रति हमारी पॉलिसी जीरो टॉलरेंस की है. कोई अपराधी बख्शा नहीं जाएगा.

  • Share this:

रामपुर/गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) के तारामंडल इलाके में स्थित कृष्णा पैलेस होटल में हुई कानपुर (Kanpur) के मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले में गोरखपुर के डीएम-एसएसपी और संबंधित थाना पुलिस के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार (NHRC) आयोग में शिकायत भेजी गई है. रामपुर के आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खां के आयोग में शिकायत के लिए प्रार्थना पत्र भेजा है. रामपुर के नादरबाग मढ़ैया निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खां ने इस संबंध में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा जिसमें कहा है कि गोरखपुर के इस चर्चित प्रकरण में पुलिस लीपा-पोती की कोशिश कर रही है, जबकि मनीष गुप्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने उसकी झूठी कहानी की पोल खोलकर रख दी है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि मनीष के सिर, चेहरे और शरीर पर गंभीर चोट के निशान हैं. मनीष के सिर के अगले हिस्से पर तेज प्रहार किया गया, जिससे उनके नाक के पास से खून बह रहा था. हालांकि, पुलिस ने घटना के बाद अपने पहले बयान में इसे हादसे में हुई मौत बताया था. उन्होंने डीएम, एसएसपी और संबंधित थाना पुलिस पर कार्रवाई की मांग की.

कारोबारी की पत्नी को मिली OSD की नौकरी
इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर पुलिस लाइन में प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी से मुलाकात की. सीएम ने मीनाक्षी की नौकरी, मुआवजा और गोरखपुर से कानपुर केस ट्रांसफर कराने की मांग मान ली. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मनीष गुप्ता की पत्नी को विकास प्राधिकरण में ओएसडी की नौकरी देने और राहत राशि 10 लाख से बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन से प्रस्ताव देने को कहा है. मनीष गुप्ता के परिवार ने सीबीआई जांच की भी मांग रखी. सीएम ने इस पर भी आश्वासन दिया. सीएम ने कहा कि जांच के संबंध में भी जो कुछ होगा किया जाएगा.

कोई भी अपराधी बख्शा नहीं जाएगा- सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर में हुई घटना बेहद शर्मनाक है. कल ही पीड़ित परिवार से मिलने की इच्छा मैंने जताई थी. अपराध और अपराधियों के प्रति हमारी पॉलिसी जीरो टॉलरेंस की है. कोई अपराधी बख्शा नहीं जाएगा. सीएम ने कहा पीड़ित परिवार जैसी जांच चाहेगा वैसी जांच सरकार करवाने को तैयार है. यदि परिवार सीबीआई जांच चाहता है तो सीबीआई को जांच के लिए प्रेषित किया जाएगा. यदि कानपुर पुलिस द्वारा जांच चाहता है, तो कानपुर पुलिस को जांच के लिए कहा जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज