लाइव टीवी

सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले के चार दोषियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 2, 2019, 7:14 PM IST
सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले के चार दोषियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा
इस आतंकी हमले में एक रिक्शा चालक की मौत हो गई थी. जबकि हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे. (Demo Pic)

सीआरपीएफ कैंप (CRPF Camp) पर हुए आतंकी हमले (Terrorist attack) के मामले में कोर्ट (Court) ने चार आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई है.

  • Share this:
रामपुर. सीआरपीएफ कैंप (CRPF Camp) पर हुए आतंकी हमले (Terrorist attack) के मामले में शनिवार को कोर्ट (Court) ने अपना फैसला सुना दिया है. इस मामले में कोर्ट ने छह दोषियों में से चार को फांसी की सजा (Death Sentence) सुनाई है. जबकि दोषी जंग बहादुर को उम्र कैद तो वहीं फहीम को दस साल की सजा सुनाई है. ये सजा रामपुर (Rampur) के एडीजे-तृतीय की कोर्ट ने सुनाई है.

बता दें, 31 दिसम्बर 2007 की रात्रि को रामपुर सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला किया गया था. इसमें एक रिक्शा चालक की मौत हो गई थी. जबकि 7 जवान शहीद हो गए थे.

इस मामले में कोर्ट ने गुरुवार को ही छह आरोपियों को दोषी करार दिया था, और दो को बरी कर दिया. एडीजे-3 की कोर्ट ने आज दोषी मो फारुख, मो शरीफ, इमरान शहजाद और शहाबुद्दीन को फांसी की सजा सुनाई. जबकि जंगबहादुर खान को उम्र कैद और फहीम अरशद अंसारी को 10 साल की सजा सुनाई. इस मामले में एडीजे तृतीय कोर्ट में 19 अक्टूबर को बहस पूरी हो गई थी.

इससे पहले एटीएस ने कहा था कि 1 नवंबर को अपर जिला न्यायाधीश-3, रामपुर की अदालत ने छह लोगों को विभिन्न धाराओं के तहत दोषी करार दिया था. एटीएस ने बताया कि प्रतापगढ़ के मुहम्मद कौसर और बरेली के गुलाब खान पर वारदात में इस्तेमाल हथियारों को छिपाने का आरोप था लेकिन अदालत ने उन्हें इस मामले में दोषी नहीं माना. सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर 31 दिसंबर 2007 की रात आतंकी हमला हुआ था. हमले में सीआरपीएफ के सात जवान शहीद हो गए थे और एक रिक्शा चालक की मौत हो गई थी. इस हमले में सिविल लाइंस कोतवाली के दरोगा, सिपाही और होमगार्ड समेत छह लोग घायल हुए थे.

(रिपोर्ट- विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें-

एक बार फिर चर्चा में बदायूं पुलिस, राहगीरों पर AK-47 तानकर वाहनों की चेकिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...