Home /News /uttar-pradesh /

जन्म प्रमाण पत्र मामला: आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया समन

जन्म प्रमाण पत्र मामला: आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया समन

आजम खान, उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान और आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा के खिलाफ कोर्ट ने सम्मन जारी किया है.

आजम खान, उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान और आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा के खिलाफ कोर्ट ने सम्मन जारी किया है.

रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) को सोमवार को एक और झटका लगा है.

    रामपुर. रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) को सोमवार को एक और झटका लगा है. आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ कोर्ट ने समन जारी किया है. यह समन आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में जारी किया गया है.

    दरअसल भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने धारा 420, 467, 468 और धारा 471 के तहत इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया है. इस पर सोमवार को रामपुर के अपर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश 6 की कोर्ट ने सुनवाई करते हुए यह समन जारी किया है. समन जारी कर कोर्ट ने इन तीनों आरोपियों को 3 अक्टूबर 2019 को कोर्ट में पेश होने को कहा है.

    इससे पहले फांसी घर की सरकारी जमीन के मामले में आजम पर दर्ज किया गया था मामला
    इससे पहले रामपुर में जिला जेल के फांसी घर की सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान के बड़े बेटे मोहम्मद अदीब खान सहित 37 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल की तहरीर पर थाना गंज में 37 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया है. इसमें धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3 (2) ख में मुकदमा किया गया है.

    आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और उनकी बहन पर लगाए गए थे आरोप
    दरअसल बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने पिछले दिनों फांसी घर की जमीन पर कब्जे को लेकर रामपुर के जिलाधिकारी (डीएम) आंजनेय कुमार सिंह से शिकायत की थी. शिकायत मिलने के बाद डीएम ने जमीन की जांच कराई, जिसमें जांच के बाद जमीन, श्रेणी 7 (सरकारी) जमीन पाई गई. साथ ही यह भी सामने आया कि दो लोगों ने करीब 30 लोगों को ये जमीन बेच दी थी. इस मामले में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा (Tazeen Fatima) और उनकी बहन पर आरोप लगाया गया था.

    ये भी पढ़ें-

    आजम की पत्नी के लिए आई राहत की खबर, बिजली चोरी मामले में जमानत याचिका मंजूर

    Tags: Azam Khan, Politics, Samajwadi party, Up news in hindi, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर