फिर बढ़ी आजम खान की मुश्किलें, सभी 27 मामलों में डीएम-एसपी ने ईडी को भेजी रिपोर्ट

पहले ईडी ने डीएम और एसपी से आजम खां पर हो रही कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 7:31 AM IST
फिर बढ़ी आजम खान की मुश्किलें, सभी 27 मामलों में डीएम-एसपी ने ईडी को भेजी रिपोर्ट
आजम खान के खिलाफ एक और कार्रवाई
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 7:31 AM IST
रामपुर से सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम खान पर दर्ज 27 मामलों में डीएम और एसपी ने ईडी को अपनी रिपोर्ट भेज दी है. इस रिपोर्ट में जौहर यूनिवर्सिटी के जमीन से जुड़ी जानकारी है. इससे पहले ईडी ने डीएम और एसपी से आजम खां पर हो रही कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी. खिलाफ भूमाफिया घोषित किये जाने के बाद अब तक उन पर 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

बता दें कि आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन का पट्टा निरस्त कर दिया गया है. उप जिलाधिकारी सदर प्रेम शंकर तिवारी की अदालत ने जौहर यूनिवर्सिटी की 7 हेक्टेयर जमीन के पट्टे को निरस्त कर दिया है.

कोर्ट ने माना कि गलत रिपोर्ट के आधार पर लीज की जमीन ली गई थी. यह जमीन कोसी नदी क्षेत्र की रेत की जमीन है, जो सार्वजनिक उपयोग की भूमि है. जिसे 24 जून 2013 को 30 साल के लिए मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव नसीर अहमद खान के नाम से गलत तरीके से लीज पर दिया गया था.

वहीं जयाप्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की गई है. आजम खान ने 14 अप्रैल को जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. मजिस्ट्रेट महेश गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. शाहबाद कोतवाली पुलिस ने आजम खान पर चार्जशीट दाखिल की है.

 
First published: July 28, 2019, 6:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...