...तो आजम खान ने क्यों बोला दे दूंगा लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा!
Rampur News in Hindi

...तो आजम खान ने क्यों बोला दे दूंगा लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा!
सपा सांसद आजम खान

सपा नेता आजम खान ने लोकसभा सदस्‍य के तौर पर अभी तक शपथ नहीं ली है. इससे पहले वह इस्‍तीफे की बात करने लगे हैं.

  • Share this:
रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने अपनी जीत के बाद शुक्रवार (24 मई) को एक बड़ा बयान दिया है. आजम खान ने दावा करते हुए कहा कि उन्‍हें हर वर्ग और हर जाति का वोट मिला है. अगर उन्‍हें सभी धर्मों का वोट नहीं मिला होगा तो वह आज से आठवें दिन लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. समाजवादी पार्टी के नेता और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ने भाजपा की प्रत्याशी जया प्रदा को एक लाख से अधिक वोटों से हराया है. आजम कहते हैं कि अगर किसी को इसकी (सभी वर्गों का वोट मिलने का) तस्दीक करना है तो उन्‍होंने जिन बूथों पर जीत हासिल की है, वहां से इसका पता लगा सकते हैं. बता दें कि आजम खान ने अभी तक लोकसभा के सदस्‍य के तौर पर शपथ नहीं ली है. इससे पहले ही वह इस्‍तीफे की बात करने लगे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बोलते हुए आजम ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी जिम्मेदारियों को खुले दिल से पूरा करना चाहिए. साथ ही कहा कि जनता ने जो जनमत उन्हें दिया है, उसकी वह सम्मान करेंगे. सपा नेता ने कहा कि उसके बोझ को महसूस करते हुए वह लोगों के इस कर्ज को चुकाएंगे. उन्‍होंने बताया कि जनता ने जो दायित्व उन्‍हें सौंपा है, उसे वह ईमानदारी से पूरा करेंगे.

भाजपा की प्रत्याशी जया प्रदा पर बोलते हुए आजम खान ने कहा कि हमने चुनाव में किसी का नाम नहीं लिया. हमें इस बात की शिकायत है कि मीडिया बंधुओं और हमारे राजनीतिक विरोधियों ने हम पर घटिया इल्जाम लगाए. उन्‍होंने कहा कि उनके दिवंगत माता-पिता तक को गालियां दी गईं. बता दें कि सपा प्रत्याशी आजम खान ने अपनी निकटतम प्रतिद्वन्दी जया प्रदा को एक लाख 9 हजार 997 वोटों से हरा दिया.



आजम खान को पांच लाख 59 हजार 177 वोट मिले, जबकि जया प्रदा को चार लाख 49 हजार 180 वोट मिले. कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर को 35 हजार नौ वोट मिले. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेपाल सिंह यहां से जीते थे.
ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनावों में हार के बाद राज बब्बर ने की इस्तीफे की पेशकश

Lok Sabha Election Results 2019: अखिलेश की पत्नी डिंपल, दो भाई समेत यूपी के इन दिग्गजों को मिली हार

Lok Sabha Election Result 2019: राहुल गांधी की इन बड़ी ग​लतियों के चलते हारी कांग्रेस!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज