आजम खान के जेल में रहने के बाद भी रामपुर में सपा का दबदबा कायम, BJP को बड़ा झटका

जेल में बंद सपा सांसद आजम खान के रामपुर में समाजवादी पार्टी ने पंचायत चुनाव में दबदबा कायम रखा है.  (File Photo)

जेल में बंद सपा सांसद आजम खान के रामपुर में समाजवादी पार्टी ने पंचायत चुनाव में दबदबा कायम रखा है. (File Photo)

Rampur Panchayat Chunav: रामपुर में जिला पंचायत की 34 सीटों में से निर्दलीय 11, समाजवादी पार्टी 11, भाजपा 7, बसपा और कांग्रेस 2-2 सीटों पर विजयी रहे हैं.

  • Share this:

रामपुर. उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) की सरकार होने के बाद भी रामपुर पंचायत चुनाव (Rampur Panchayat Chunav) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने जिला पंचायत में अपना दबदबा कायम रखा है. रामपुर में जिला पंचायत की 34 सीटें हैं, जिसमें से 11 सीटें समाजवादी पार्टी ने अपने नाम की, वही भाजपा सात सीटें जीती. इसके अलावा दो-दो सीटें बसपा और कांगेस के खाते में गईं, जबकि एक-एक सीट संयुक्त किसान मोर्चा और आम आदमी पार्टी समर्थक ने जीती. ग्यारह सीटें निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीती है.

पंचायत चुनाव में भाजपा के कई दिग्गज भी न तो अपनी ही इज़्ज़त बचा पाए और न ही अपनी पार्टी की. इनमें निर्वतमान ज़िला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुरेश गंगवार और मोहन लाल सैनी पूर्व ज़िला मंत्री महा सिंह राजपूत सहित कई दिग्गज हार गए.

Youtube Video

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद आज़म खान के जेल में रहने के बाद भी सपा का दबदबा कायम रहा. समाजवादी पार्टी के वार्ड नम्बर चार से ज़िला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते अमरजीत सिंह ने बताया कि जनता ने उन्हें तीसरी बार जिताया है. बहुत अधिक वोटों से जिताया है. अमरजीत सिंह ने कहा कि वो समाजवादी पार्टी से हैं उन्हें वही पार्टी पसंद है जो धर्मनिरपेक्ष हो.
अब जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर रस्साकसी

ज़िला पंचायत के वार्ड 30 से जीते भाजपा के हंसराज पप्पू जाटव ने कहा कि जनता का प्यार है, जो उन्हें जिताया है. मैं हर पल उनके साथ खड़ा हूं. क्षेत्र में चहुमुखी विकास कराने का प्रयास रहेगा.  बहरहाल रामपुर में ज़िला पंचायत की 34 सीटों में से सपा ने 11 और भाजपा में 7 सीटें जीती हैं. सपा के ज्यादा सीट जितने का मतलब लोग भाजपा की ज़मीन खिसकने से जोड़कर देख रहे हैं. अब देखना ये है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी किसके कब्जे में आती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज