आजम के रिसॉर्ट में नलकूप लगवाने के मामले में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अजहर खान पर FIR

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) के हमसफर रिसॉर्ट (Humsafar Resort) में एक नलकूप व पानी की टंकी और जौहर यूनिवर्सिटी में 3 नलकूप लगने के मामले में कार्रवाई हुई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 1:48 PM IST
आजम के रिसॉर्ट में नलकूप लगवाने के मामले में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अजहर खान पर FIR
रामपुर में आजम खान के रिसॉर्ट में नलकूप लगाने के मामले में अब पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 1:48 PM IST
रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) के हमसफर रिसॉर्ट (Humsafar Resort) में एक नलकूप व पानी की टंकी और जौहर यूनिवर्सिटी में 3 नलकूप लगने के मामले में कार्रवाई हुई है. मामले में आजम खान के करीबी माने जाने वाले पूर्व पालिका अध्यक्ष अजहर खान पर मुकदमा दर्ज किया गया है. नगरपालिका के तत्कालीन ईओ सहित दो अधिकारियों पर भी मुक़दमा दर्ज हुआ है.

आरोप है कि रिसॉर्ट में एक नलकूप एवं टंकी और यूनिवर्सिटी में 3 नलकूप को पूर्व पालिकाध्यक्ष और तत्कालीन ईओ द्वारा अपने क्षेत्र से बाहर जाकर नियम विरुद्ध ट्रासंफर किया. इनकी मरम्मत, बिजली का बिल और संचालन पर सरकार के 54 लाख 14,775 रूपए खर्च किए गए. प्रभारी ईओ गणेश प्रसाद की शिकायत पर शहर कोतवाली में धारा 420 और 409 के तहत मुक़दमा दर्ज हुआ है.

मुश्किल में आजम खान का परिवार, पत्नी और बेटों पर मुकदमा दर्ज

बता दें इससे पहले रामपुर पुलिस (Rampur Police) ने आज़म खान की पत्नी व राज्यसभा सांसद तजीन फातमा (Tazeen Fatima) और बेटे अदीब व अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam) पर मुक़दमा दर्ज किया है. उन पर खाद के गड्ढे और सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल मिश्रा की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है. तीनों पर धारा 447 व सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 2 और 3 के तहत शहर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है.

दरअसल, बीजेपी लघु उद्योग प्रकोष्ठ के पूर्व क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने हमसफ़र रिसॉर्ट में सरकारी जमीन होने की शिकायत जिलाधिकारी से की थी. जिलाधिकारी के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने जब छापा मारा था तो बिजली और पानी की चोरी का मामला सामने आया था. बिजली चोरी के मामले में पुलिस ने तजीन फातमा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी. बिजली विभाग ने 30 लाख का जुर्माना भी ठोका है.

रिपोर्ट: विशाल सक्सेना

ये भी पढ़ें:
Loading...

अब मुश्किल में आजम खान का परिवार, पत्नी और बेटों पर मुकदमा दर्ज
UP: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर घट सकती है जुर्माने की दरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...