Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: यूपी की इस चर्चित सीट पर मां-बेटा दोनों लड़ेंगे चुनाव? जानें पीछे की वजह

UP Chunav 2022: यूपी की इस चर्चित सीट पर मां-बेटा दोनों लड़ेंगे चुनाव? जानें पीछे की वजह

UP Chunav 2022: रामपुर सीट पर इस बार रोचक होगा चुनावी संग्राम.

UP Chunav 2022: रामपुर सीट पर इस बार रोचक होगा चुनावी संग्राम.

UP Politic: पर्चा दाखिल करने के बाद अब्‍दुल्‍ला आजम खान ने कहा था कि उम्‍मीद कीजिए सब अच्‍छा हो. साथ ही उन्‍होंने 403 में से 400 सीटों पर सपा की जीत होने का दावा भी किया था. उधर, भाजपा के सहयोगी दल अपना दल (एस) ने रामपुर के नवाब काजिम अली खान के बेटे हैदर अली खान को टिकट दिया है. यही नहीं, भगवा खेमे के किसी ने दल ने 2014 के बाद किसी मुस्लिम कैंडिडेट पर दांव खेला है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ/रामपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सियासी उठापटक जारी है. वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने रामपुर सीट से अपने कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) के साथ ही उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को भी स्वार विधानसभा सीट से टिकट दिया है. अब इसी स्वार सीट से रामपुर सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा ने भी पर्चा दाखिल कर दिया है. बताया जा रहा है कि सपा प्रत्‍याशी अब्‍दुल्‍ला आजम का पर्चा खारिज होने की आशंका है. इसे देखते हुए अब्‍दुल्‍ला आजम की मां और आजम खान की पत्‍नी तजीन फात्‍मा ने बतौर निर्दलीय प्रत्‍याशी स्‍वार विधानसभा सीट से नामांकन किया है. नामांकन कराने के बाद तजीन फात्‍मा ने कहा कि हालात ने उन्‍हें लड़ना सिखा दिया है.

बता दें कि अब्‍दुल्‍ला आजम खान कुछ दिनों पहले ही जेल से बाहर आए हैं. इसके बाद उन्‍होंने स्‍वार विधानसभा सीट से बतौर सपा प्रत्‍याशी पर्चा भरा था. अब उनका पर्चा खारिज होने की आशंका है. इन सबके बीच अब्‍दुल्‍ला की मां तजीन फात्‍मा ने स्‍वार विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर पर्चा भरा है, ताकि बेटे का पर्चा खारिज होने की स्थिति में वह यहां से चुनाव लड़ सकें.

भाजपा ने मुस्लिम कैंडिडेट पर खेला दांव खेला
पर्चा दाखिल करने के बाद अब्‍दुल्‍ला आजम खान ने कहा था कि उम्‍मीद कीजिए सब अच्‍छा हो. साथ ही उन्‍होंने 403 में से 400 सीटों पर सपा की जीत होने का दावा भी किया था. उधर, भाजपा के सहयोगी दल अपना दल (एस) ने रामपुर के नवाब काजिम अली खान के बेटे हैदर अली खान को टिकट दिया है. यही नहीं, भगवा खेमे के किसी ने दल ने 2014 के बाद किसी मुस्लिम कैंडिडेट पर दांव खेला है. जबकि रामपुर सीट पर आजम खान और काजिम अली खान के बीच मुकाबला होगा. काजिम कांग्रेस के टिकट पर मैदान में हैं. यही नहीं, नवाब और आजम परिवार के बीच फाफी समय से अदावत चली आ रही है.

जानें कब-कब है वोटिंग
उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, BJP Allies, CM Yogi, Lucknow news, Rampur news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP Chunav 2022, UP politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर