Home /News /uttar-pradesh /

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने दिया बड़ा बयान, कहा - यूपी सरकार लेना चाहती है आजम की जान

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने दिया बड़ा बयान, कहा - यूपी सरकार लेना चाहती है आजम की जान

मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी रामपुर में एक निजी समारोह में शिरकत कर रहे थे.

मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी रामपुर में एक निजी समारोह में शिरकत कर रहे थे.

Tension from Intention : पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि ठोक दो, ठोक दो. वे कहीं भी ठोक सकते हैं, चाहे वह जेल हो, मंदिर हो, मस्जिद हो या सड़क हो. कुरैशी ने कहा कि दरअसल, सरकार इस बात से डरी हुई है कि आजम खान अगर जेल से छूट गए तो चुनाव में परेशान करेंगे. ये बातें पूर्व राज्यपाल अजीम कुरैशी ने रामपुर के एक निजी समारोह में शिरकत करते हुए कहीं.

अधिक पढ़ें ...

    रामपुर. मिजोरम के राज्यपाल रहे अजीज कुरैशी ने जेल में बंद आजम खान को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह आजम खान की जान लेना चाहती है. पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि ठोक दो, ठोक दो. वे कहीं भी ठोक सकते हैं, चाहे वह जेल हो, मंदिर हो, मस्जिद हो या सड़क हो. कुरैशी ने कहा कि दरअसल, सरकार इस बात से डरी हुई है कि आजम खान अगर जेल से छूट गए तो चुनाव में परेशान करेंगे. ये बातें पूर्व राज्यपाल अजीम कुरैशी ने रामपुर के एक निजी समारोह में शिरकत करते हुए कहीं.

    राज्यपाल अजीज कुरैशी से जब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नागरिकता संशोधन पर दिए गए बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी मुसलमान की बात कीजिये, किसी मुसलमान कहा हो तो बताइए. बता दें कि मुरादाबाद में रविवार को एक कार्यक्रम में  पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले के बाद अब अनुच्छेद 370 और नागरिकता कानून वापस लेने की बात की जा रही है. जो लोग यह मांग कर रहे हैं, वे जानते हैं कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता छीनने का नहीं.

    इस बीच हरदोई में आजम खान को लेकर सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा कि आजम खान पार्टी के सांसद हैं. उनके ऊपर जो भी मुकदमे दर्ज किए गए हैं, द्वेषवश दर्ज किए गए हैं. किरणमय नन्दा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदू, मुस्लिम और धर्म को लेकर चुनाव लड़ती है, लेकिन समाजवादी पार्टी विकास के मुद्दों पर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी.

    बता दें कि उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर अब तक 78 मुकदमे दर्ज हैं. आजम देश के पहले ऐसे सांसद हैं, जिनके खिलाफ इतनी संख्या में मुकदमे दर्ज हैं. इनमें से अधिकतर मुकदमे उनके सांसद बनने के बाद दर्ज हुए हैं. मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी के लिए आलियागंज के किसानों की जमीन कब्जा करने के आरोपों में उनके खिलाफ 28 मुकदमे दर्ज करवाए गए हैं. यतीमखाने से भैंस चोरी प्रकरण में 9 मुकदमे दर्ज हैं. शत्रु संपत्ति के मामले में 2 मुकदमे दर्ज हैं. किताबों की चोरी, शेर की मूर्ति चुराने, 2700 खैर के पेड़ों की चोरी का भी मुकदमा दर्ज है. इसके अलावा बेटे अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाणपत्र के आरोप में 2 मुकदमे दर्ज हैं.

    Tags: Azam Khan, Rampur news, Uttar Pradesh Assembly Elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर