हमसफर रिजॉर्ट केस: आजम खान के बाद अब तत्कालीन अधिकारियों पर कार्रवाई के आदेश

डीएम आंजनेय कुमार सिंह (DM Anjaneya Kumar Singh) ने कई विभागों के तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 8:42 PM IST
हमसफर रिजॉर्ट केस: आजम खान के बाद अब तत्कालीन अधिकारियों पर कार्रवाई के आदेश
बिजली विभाग ने आजम खान की पत्नी ताजीन फातमा पर बिजली चोरी के मामले में 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 8:42 PM IST
रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और यूपी के रामपुर (Rampur) से सांसद आजम खान (Azam Khan) के हमसफर रिजॉर्ट (Hamsafar Resort) में पकड़ी गई बिजली और पानी की चोरी के मामले में अधिकारियों पर कार्रवाई करने का आदेश जारी हुआ है. डीएम आंजनेय कुमार सिंह (DM Anjaneya Kumar Singh) ने कई विभागों के तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, हमसफर रिजॉर्ट में शिफ्टिंग के मामले में बिजली विभाग, तहसील प्रशासन, नलकूप और नगर पालिका के तत्कालीन अधिकारियों और कर्मचारियों पर डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कार्रवाई करने का आदेश दिया है. बता दें, आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा पर बिजली विभाग मुक़दमा दर्ज करा चुका है. तजीन फातिमा और दोनों बेटों पर इन मामलों में परिवाद भी दायर हो चुका है.

ये है मामला
इसी साल सितंबर में आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट पर बिजली विभाग ने छापा मारा था. विभाग ने इस दौरान रिजॉर्ट में बिजली की चोरी पकड़ी. जिस पर कार्रवाई करते हुए रिजॉर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया गया और मामला दर्ज किया गया था. रिजॉर्ट में छापेमारी के दौरान यहां नलकूप विभाग का ट्यूबवेल भी लगा हुआ पाया गया था. इस ट्यूबवेल को किसानों के खेतों की सिंचाई के लिए लगाया गया था.

बिजली विभाग ने ठोका 30 लाख का जुर्माना
बता दें, इससे पहले बिजली विभाग ने आजम खान की पत्नी ताजीन फातमा (Tazeen Fatma) पर बिजली चोरी के मामले में 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. बिजली विभाग ने ताजीन फातमा पर 26 लाख 32 हजार 268 रुपए का राजस्व निर्धारण और लगभग 3 लाख 40 हज़ार का समन शुल्क बतौर जुर्माना ठोका है. इससे पहले ताजीन फातमा पर बिजली चोरी का मुकदमा शहर कोतवाली थाने में दर्ज किया गया था.

(रिपोर्ट- विशाल सक्सेना)
Loading...

ये भी पढ़ें-

राजभर की पार्टी का जिला उपाध्यक्ष निकला वाहन चोर गैंग का सरगना, हुआ गिरफ्तार

बेटी ने चावल में जहर मिलाकर घरवालों को खिलाया, फिर प्रेमी संग हुई फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 8:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...