रामपुर: तीन तलाक के बाद दोबारा शादी के लिए पति ने मांगे 10 लाख

तलाक की इस घटना की चर्चा संसद के गलियारों तक में हुई थी. जिसके बाद पति ने दबाव के चलते दोबारा निकाह करने का भरोसा भी दिया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 10, 2018, 2:54 PM IST
रामपुर: तीन तलाक के बाद दोबारा शादी के लिए पति ने मांगे 10 लाख
पीड़ित महिला की फोटो.
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 10, 2018, 2:54 PM IST
उत्तर प्रदेश के रामपुर में देर से सोकर उठने पर पति ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. पीड़िता गुल अफशां ने बताया कि उनके पति ने इसी वजह से उन्हें एक बार में तीन तलाक दे दिया.  तलाक की इस घटना की चर्चा संसद के गलियारों तक में हुई थी. जिसके बाद पति ने दबाव के चलते दोबारा निकाह करने का भरोसा भी दिया था. लेकिन अब वह पत्नी को रखने से इनकार कर रहा है. पीड़ित महिला का आरोप है कि पति दोबारा निकाह करने के लिए दस लाख रुपये दहेज की मांग कर रहा है. पीड़ित महिला ने पुलिस से गुहार लगाई उसे ससुराल पहुंचा दिया जाए. वहीं घटना सामने आने के बाद ससुराल वाले घर से फरार हैं.

मामला रामपुर के अजीमनगर का है. पीड़िता ने बताया कि पति उनके साथ मारपीट भी करता था और सुबह जब वो देर से सोकर उठीं तो पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया. गुल अफशां का मामला कोई पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई मुस्लिम महिलाओं को ई-मेल और SMS के जरिए बिना किसी पुख्ता कारण के तीन तलाक दे चुके है. पीड़ित महिला ने अपने पति के घर का ताला तोड़ दिया और घर के अंदर जाकर बैठ गई है. पीड़ित गुल अफशां ने पति के घर में ही रहने की बात कर रही है. और पति पर आरोप लगा रही है कि उसका पति अब दोबारा निकाह करने के लिए दस लाख के दहेज की बात कर रहा है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से पहले ही तीन तलाक को असंवैधानित घोषित किया जा चुका है. अब सरकार भी बिल लाकर संवैधानिक तौर पर तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाने जा रही है. मोदी सरकार को गठन के बाद मुस्लिम महिलाएं ने तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए काफी लंबे समय से मांग कर रही थीं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर