लाइव टीवी

ई-रिक्शा में बैठकर पूरे शहर में घूमते रहे आईजी साहब, जानें क्या है पूरा मामला

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 12:05 PM IST
ई-रिक्शा में बैठकर पूरे शहर में घूमते रहे आईजी साहब, जानें क्या है पूरा मामला
ई-रिक्शा में बैठकर आईजी साहब ने पूरे शहर में लगाया चक्कर

आईजी रमित शर्मा (IG Ramit Sharma) ने ई-रिक्शा में बैठकर पूरे शहर का जायजा लिया. कई जगह वे अकेले पैदल भी गए.

  • Share this:
 रामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) में आईजी रमित शर्मा (IG Ramit Sharma) ने ई-रिक्शा में बैठकर पूरे शहर का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी नहीं थे. वे आम नागरिकों की तरह फॉर्मल कपड़े पहने हुए थे. कहा जा रहा है कि आईजी रमित शर्मा ने ई-रिक्शा से पूरे शहर में घूमकर जाम और सुरक्षा के बारे में आम जनता से जानकारियां लीं. इस दौरान उन्होंने पुलिस की कार्यशैली का भी निरीक्षण किया.

दरअसल, रामपुर में मिस्टन गंज का बाजार बेहद घनी आबादी वाला क्षेत्र है. ऐसे में यहां रोज जाम लग जाता है. इसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रिक्शा वाले, साइकिल वाले और बाइक सवार अक्सर आपस में भिड़ जाते हैं, जिनको लेकर पुलिस की माथापच्ची बेहद बढ़ जाती है. फिर ये  कानून व्यवस्था के लिए भी एक बड़ी समस्या बन जाती है. यही वजह है कि इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए आईजी मुरादाबाद रेंज रमित शर्मा ने एक आम नागरिक की तरह ई-रिक्शा में बैठ कर पूरे शहर का निरीक्षण किया.

कई जगह पैदल भी चले आईजी साहब
ई-रिक्शा से घनी बाजार में भ्रमण करने के बाद उन्होंने पैदल भी चल कर जाम लगने के पीछे होने वाले कारणों को जानने की कोशिश की. इसके लिए उन्होंने बाजार में दुकानदारों से बातचीत भी की. दुकानों के आगे लगने वाले दुपहिया वाहनों पर भी विचार विमर्श किया. प्रशासनिक अधिकारियों से बात करने के बाद उन्होंने कहा कि घने बाजार के निकट पार्किंग की व्यवस्था कर दी जाए तो बाजार में बेवजह जाम नहीं लगेगा और लोगों को कठिनाइयों का सामाधान भी हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक, उसने रिक्शा चालकों से भी बात की और जाम की असली वजह जाना. उन्होंने पूछा कि कहीं पुलिस वाले बेवजह आप लोगों को परेशान तो नहीं करते हैं. या फिर अवैध वसूली के लिए दबाव तो नहीं बनाया जाता है.

रिपोर्ट- विशाल सक्सेना

ये भी पढ़ें- 

शहर के बीचोंबीच बन गया 'डेंगू का तालाब', दहशत में हैं पटना की 3000 छात्राएं
Loading...

बिहार के इस नक्सल प्रभावित जिले को एक साथ तीन अवार्ड देंगे पीएम नरेंद्र मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...