रामपुरः खनन माफिया को दबोचने गई टीम पर पथराव, जान बचाकर भागे तहसीलदार


Updated: April 26, 2018, 10:21 AM IST

Updated: April 26, 2018, 10:21 AM IST
हाईकोर्ट की सख्ती के बावजूद रामपुर में अवैध रेत खनन जारी है. बुधवार को कोसी नदी में अवैध रेत खनन सूचना पर छापेमारी करने पहुंचे तहसीलदर और उनकी टीम को देखकर खनन माफिया रेत छोड़कर डंपर लेकर फरार हो गए और पुलिस ने उनका पीछा किया तो एक गांव में घुस गए. पीछा करते हुए पुलिस जब गांव में पहुंची तो खनन माफियाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे तहसीलदार को बचाकर वहां से भागना पड़ गया.

तहसीलदार हामिद हुसैन ने बताया कि डंपर का पीछा करते हुए जब पुलिस की टीम गांव में पहुंची तो रेत माफियाओं ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस अब आरोपी रेत माफिया इक़बाल समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुदकमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है.

वहीं, आरोपी खनन माफिया इक़बाल ने अवैध खनन की बात कैमरे पर क़ुबूल करते हुए कहा कि रेत की बजाय वह मिट्टी का खनन करता है. उसके मुताबिक किसी ने रंजिश में पुलिस को गलत शिकायत दे दी. इकबाल ने आरोप लगाया है कि घर पहुंची पुलिस ने उसके घर की महिलाओं के साथ मारपीट की है, जिसमें कई महिलाएं घायल हुई हैं.

इससे पहले, कुछ माह पूर्व भी खनन माफियाओं को दबोचने गए एक एसडीएम पर माफियों ने हमला कर दिया और तब एसडीएम समेत तहसीलदार और पुलिस टीम को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी थी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर