चौतरफा घिरे आजम खान, बेटे के बाद अब सांसद पत्‍नी पर भी भ्रष्‍टाचार का आरोप

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 9:41 AM IST
चौतरफा घिरे आजम खान, बेटे के बाद अब सांसद पत्‍नी पर भी भ्रष्‍टाचार का आरोप
आजम खान के बेटे के बाद अब पत्‍नी के खिलाफ जांच शुरू.

कामधेनु योजना के तहत आजम खान की पत्‍नी तजीन फातिमा ने दूध की डेयरी खोली थी. सपा शासन में कामधेनु योजना शुरू की गई थी. अब बताया जा रहा है कि इस योजना के पात्रता और योजना के तहत दिए गए ऋण की जांच शुरू की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 9:41 AM IST
  • Share this:
समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान चौतरफा घिर गए हैं. अपने खिलाफ 80 एफआईआर झेल रहे आजम के बेटे के खिलाफ भी शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं. लेकिन अब उनका पूरा परिवार ही भ्रष्‍टाचार के आरोपों में घिर गया है. लिहाला उनकी मुश्किलें और बढ़ रही हैं.

अब आजम की पत्‍नी और राज्‍यसभा सांसद तजीन फातिमा पर तलवार लटक गई है. फातिमा के खिलाफ दूध की डेयरी की जांच शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि कामधेनु योजना के तहत आजम खान की पत्‍नी तजीन फातिमा ने दूध की डेयरी खोली थी. सपा शासन में कामधेनु योजना शुरू की गई थी.

अब कहा जा रहा है कि इस योजना के पात्रता और योजना के तहत दिए गए ऋण की जांच शुरू की गई है. इस योजना में भ्रष्‍टाचार के संकेत मिले हैं. इसके लिए ज़िला स्तर पर स्टैंडिंग कमेटी का गठन किया गया है.

आजम के खिलाफ दर्ज हैं 80 मुकदमे

आजम और उनके करीबियों पर घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी देना, कीमती समान गायब करना, गाली गलौज करने और भैंसे ले जाने का आरोप है. वहीं आजम पर किसानों की जमीन पर अतिक्रमण करने और जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर भी मामले दर्ज हैं. सीओ सिटी विद्या किशोर शर्मा ने बताया कि अब तक रामपुर के अलग-अलग थानों में करीब 80 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

मुलायम के बुलावे पर भी आजम के समर्थन को तैयार नहीं कार्यकर्ता
बता दें कि मंगलवार को मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया था कि वह सभी अपने-अपने जिले में पार्टी कार्यालय पर एकत्रित हों और आज़म खान का साथ देने के लिए आंदोलन करें.
Loading...

समाजवादी पार्टी के संस्थापक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अपील के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने कोई रुचि नहीं ली. समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय सिविल लाइंस पर सपा का ना ही कोई कार्यकर्ता मौजूद था, ना ही कोई नेता मौजूद था.

ये भी पढ़ें

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...