Home /News /uttar-pradesh /

jaya prada remark case azam khan aide and former chairman of rampur municipality azhar ahmed khan surrenders in court nodark

आजम खान के करीबी का कोर्ट में सरेंडर, दो साल से चल रहा था फरार, जानें क्‍या है पूरा मामला

सांसद आजम खान के करीबी अजहर अहमद खां ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.  (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

सांसद आजम खान के करीबी अजहर अहमद खां ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Azam Khan News: रामपुर के सांसद आजम खान (Azam Khan) के करीबी और रामपुर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर अहमद खां (Azhar Ahmed Khan) ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. वह दो साल से फरार चल रहा था. आरोपी ने पूर्व सांसद जया प्रदा (Jaya Prada) पर अभद्र टिप्पणी की थी. अजहर अहमद खां पर रामपुर के तीन थानों में 19 से ज्यादा मामले दर्ज हुए थे. वहीं, आरोपी के सरेंडर करने के बाद पुलिस एक्टिव हो गयी है.

अधिक पढ़ें ...

रामपुर. समाजवादी पार्टी के रामपुर के सांसद आजम खान (Azam Khan) के एक करीबी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. कोर्ट ने कई बार हाजिर नहीं होने पर रामपुर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर अहमद खां (Azhar Ahmed Khan) को भगोड़ा घोषित किया था और कुर्की के आदेश दिए थे. दो साल से फरार चल रहे आरोपी ने बुधवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी.

आरोपी ने पूर्व सांसद जया प्रदा (Jaya Prada) पर अभद्र टिप्पणी की थी. वहीं, इस मामले में आरोपी के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई भी हो चुकी है. दरअसल मुरादाबाद के मुस्लिम कालेज में 30 जून, 2019 को हुए एक कार्यक्रम में जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी का वीडियो वायरल हुआ था. इस मामले में कटघर थाने में सपा सांसद आजम खां, डॉ. एसटी हसन, विधायक अब्दुल्ला आजम, संभल के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां और सैयद आरिज हुसैन के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. कोर्ट ये सभी आरोपी पेश हो चुके हैं, लेकिन अजहर अहमद खां फरार चल रहा था.

अजहर अहमद खां पर घोषित था 25000 का इनाम

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सपा की पूर्व सांसद जया प्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मुरादाबाद कोर्ट में सरेंडर करने वाले रामपुर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर अहमद खां पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. वहीं, उसके सरेंडर करने के बाद अब रामपुर पुलिस एक्टिव हो गई है. पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि रामपुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष अजहर को सपा सांसद आजम खां का करीबी माना जाता है. यही नहीं, सपा सांसद के खिलाफ जब केस दर्ज होने शुरू हुए तो कई मामलों में अजहर को भी नामजद किया गया था.

जज्‍बे को सलाम: नवजात बच्ची को मौत के हाथों से छीन लाई डॉक्‍टर, 7 मिनट तक मुंह से सांस देकर बचाई जान

दर्ज हैं 19 से ज्यादा मुकदमे

जानकारी के मुताबिक, अजहर अहमद खां पर रामपुर के तीन थानों में 19 से ज्यादा मामले दर्ज हुए थे. इसके अलावा डुंगरपुर व यतीमखाना प्रकरण में भी आरोप लगे हैं. इसके बाद वह फरार हो गया था. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस उसके घर की कुर्की भी कर चुकी है. रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डा.संसार सिंह के मुताबिक, पूर्व पालिकाध्यक्ष पर 19 मुकदमें दर्ज हैं. अजहर के खिलाफ गंज में 12, कोतवाली में पांच और सिविल लाइंस थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं. इसके अलावा उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.

Tags: Azam Khan, Jaya prada, Rampur news, Rampur Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर