सपा नेता आजम खान का भड़काऊ भाषण वाला VIDEO वायरल, मामला दर्ज
Rampur News in Hindi

आजम खान ने लोगों को संकल्प दिलाते हुए कहा कि लोकतंत्र और चुनाव को जिन्होंने बर्बाद किया है, आने वाले कल इनको सजा दिलाओगे. इंक़लाब जिंदाबाद.

  • Share this:
अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और सपा-बसपा गठबंधन के रामपुर से प्रत्याशी आजम खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आजम खान एक सभा को सम्बोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सभा में मौजूद लोगों को आजम खान धर्म और जाति के नाम पर प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दे रहे हैं. वायरल वीडियो रामपुर के कोतवाली शाहबाद के सैफनी का है, जहां 25 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में सपा नेता आज़म खान भी पहुंचे थे.

आजम खान लोगों को सम्बोधित करते हुए करते हैं, "दो लाख वोटों का मुजरिम है जिला प्रशासन, आप बताओ इसकी निंदा करते हो. जिला प्रशासन ने जिन लोगों को डंडे से मारा है, उसकी निंदा करते हो, जिला प्रशासन और पुलिस ने महिलाओं को मारा है, डीएम एसपी ने अपने हाथ से मारा है." आजम खान ने लोगों को संकल्प दिलाते हुए कहा कि लोकतंत्र और चुनाव को जिन्होंने बर्बाद किया है, आने वाले कल इनको सजा दिलाओगे. इंक़लाब जिंदाबाद.

वहीं वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए सैफनी चौकी इंचार्ज ने कार्यक्रम के आयोजक और गठबन्धन प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है. धर्म जाती के नाम पर, प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जनता को भड़काने के आरोप में धारा 295-A,188,171-G,341,505 (2) और लोक प्रतिनिधित्व की धारा 125 के तहत रामपुर की शाहबाद कोतवाली में मुक़दमा दर्ज किया गया है.



यह भी पढ़ें- 'थैंक यू' पर आजम ने कहा- DM को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए
वायरल वीडियो में आजम खान करगिल युद्ध का भी जिक्र करते हुए दिखाई देते हैं. आजम खान कहते हैं कि करगिल की पहाड़ियों पर दूसरी तरफ इस्लामिक मुल्क का दुश्मन था, इधर हिंदुस्तानी फौजी थे. पाकिस्तानी फौजियों को बाहर निकालने के लिए मुसलमान फौजियों ने हिंदू फौजियों ने भारत माता की जय का नारा नहीं लगाया क्योंकि वह नारा दिल का नारा है. बल्कि उन्होंने नारा लगाया 'अल्लाह हू अकबर' और इस नारे पर पाकिस्तान के फौजी ये समझे कि उनकी फौजी हुकूमत आ गई और वह बाहर निकल आए. इन भारतीय फौजियों ने अपने दुश्मन को मार दिया.

वीडियो में आजम खान कहते हुए दिखाई देते हैं कि साथियों, अजीजो, जब लड़ाई होती है तो मैदान में दो फौजें आमने सामने आती हैं. तब ना धर्म देखा जाता है ना जाति देखी जाती है और ना रिश्ते, ना वास्ते देखे जाते हैं. हमने सबने मिलकर एक लड़ाई लड़ी है और लगता है यह है कि हम उस लड़ाई को जीतेंगे.

(रिपोर्ट- विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें-

शिरडी में भाषण के दौरान बिगड़ी नितिन गडकरी की तबीयत, मंच पर लोगों ने संभाला

देवा शरीफ की दरगाह पर पहुंची प्रियंका गांधी, चादर चढ़ाकर मांगी दुआ

BJP की आईटी सेल की तरह काम कर रही है CBI, ED और IT: तेजस्वी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज