पति का बंटवारा: तीन दिन पहली और तीन दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा पति, जानिए पूरा मामला

रामपुर में एक शादीशुदा युवक ने प्रेमिका से निकाह करके उसे दूसरी पत्नी का दर्जा दिया और अब तीन-तीन दिन दोनों साथ रहेगा.

रामपुर के वन स्टॉप सेंटर पर काफी देर चले हंगामे के बाद युवक की पहली पत्नी भी पति की दूसरी शादी सहमत हो गई. प्रेमिका से निकाह के बाद पहली और दूसरी पत्नी के बीच पति का बंटवारा भी कर लिया है.

  • Share this:
रामपुर. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर प्यार और फिर लिव इन के दौरान गर्भवती हुई प्रेमिका को उसके बच्चे को आखिरकार पिता का हक मिल गया है. असम से प्रेमी को ढूंढते-ढूंढते रामपुर पहुंची प्रेमिका ने युवक से निकाह कर लिया है. हालांकि प्रेमी पहले से शादीशुदा था. रामपुर के वन स्टॉप सेंटर पर काफी देर चले हंगामे के बाद युवक की पहली पत्नी भी पति की दूसरी शादी से मान गई. यहां तक कि प्रेमिका से निकाह के बाद पहली और दूसरी पत्नी के बीच पति का बंटवारा भी कर लिया है. बंटवारे के दौरान दोनों महिलाओं और युवक के माता-पिता का भी ख्याल रखा गया है. युवक को उनके साथ भी रहना होगा.

हंगामे के बाद पुलिस के सामने पति और उसकी दोनों पत्नियों ने हैरानी में डालने वाला बंटवारा किया है, इसके अनुसार, पति को दोनों पत्नियों के साथ समय बिताना होगा. पत्नियों के साथ ही उनके बच्चों की देखभाल भी करनी पड़ेगी. बंटवारा इस तरह से हुआ है कि युवक की पहली पत्नी को सोमवार, मंगलवार और बुधवार तो वहीं प्रेमिका से दूसरी पत्नी बनी महिला को गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार का दिन मिला है. दोनों पत्नियां युवक के साथ तीन-तीन दिन का समय बिताएंगी. वहीं बंटवारे में माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए युवक को रविवार का दिन दिया गया है.

जिले के अजीमनगर थाना क्षेत्र के ढोंकपुरी टांडा क्षेत्र के रहने वाला युवक तकमील अहमद चंडीगढ़ में बारवर का काम करता था. डेढ़ वर्ष पहले उसकी फेसबुक पर असम की युवती से दोस्ती हो गई. युवक पहले से ही शादीशुदा था लेकिन उसने युवती को अपनी शादी के बारे में नहीं बताया. युवती असम से अपना घर छोड़ युवक के पास चंडीगढ़ चली आई. काफी दिनों तक कमरा लेकर दोनों साथ-साथ रहने लगे. युवती गर्भवती हुई तो युवक उसे छोड़कर अपने गांव भाग आया. कुछ दिन रहने के बाद युवती भी वापस अपने घर आसाम को चली गई. कुछ दिन बाद युवती ने बेटे को जन्म दिया.

तीन महीने पहले युवती ने बेटे के पिता की तलाश में घर छोड़ दिया. अपने मासूम बच्चे को लेकर युवती इधर उधर की ठोकरे खाने लगी. रामपुर आकर युवती ने वन स्टाप सेंटर से मदद मांगी. कुछ अहम सुराग लगाने के बाद वन स्टाप सेंटर की टीम युवती को लेकर अजीमनगर थाने पहुंच गई. थाना पुलिस की मदद से आस-पास के गांव में युवक की फोटो दिखाई गई. युवक की पहचान होने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को उसके घर दबोच लिया. युवती फूट-फूट कर रोई तो युवक भी उसे घर में रखने को तैयार हो गया.

जिला प्रोबेशन अधिकारी रामपुर पल्लवी सिंह ने बताया कि काउंसिलिंग हमारे वन स्टॉप सेंटर पर हुई थी, जिसमें लड़की की पहली पत्नी पत्नी ने दूसरी महिला के साथ निकाह की रजामंदी दे दी है। तीनों की आपसी सहमति से एक एफिडेविड तैयार किया गया है, जिसके अनुसार तीनों सहमति से साथ-साथ रहेंगे. असम की लड़की ने ये रजामंदी भी दे दी कि वह कोई पुलिस केस नहीं करेगी. लड़के ने शपथ पत्र देकर कहा है कि वह दोनों का भरण पोषण अच्छे से करेगा. ऐसा कोई फैसला हमारे सामने नहीं हुआ है, कि वह तीन दिन पहली और तीन दिन दूसरी बीबी के साथ रहेगा. वह उनका पारिवारिक फैसला होगा कि वह कैसे रहना चाहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.