लाइव टीवी

रामपुर के क्वारंटीन सेंटर में नेपाली महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा COVID
Rampur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2020, 3:52 PM IST
रामपुर के क्वारंटीन सेंटर में नेपाली महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा COVID
क्वारंटीन सेंटर में नेपाली महिला ने दिया बच्चे को जन्म. (Demo PIc)

बता दें कि नेपाल के बजांग जिले की रहने वाली हरकला अपने पति जीवन के साथ दिल्ली के एक होटल में काम करती थी. कोरोना जब तेजी से पांव पसारने लगा, तो देश में लॉकडाउन लागू होने की वजह से होटल बंद हो गया.

  • Share this:
रामपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर सरकार ने पूरे देश मे लॉकडाउन (Lockdown) कर रखा है. इसी क्रम में नेपाल निवासी एक गर्भवती महिला ने रामपुर के राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में बच्चे को जन्म दिया. बताया जा रहा है कि बच्चे को कोविड नाम दिया गया है. वहीं जच्चा और बच्चा, दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं. रामपुर प्रशासन ने दोनों की देखभाल के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए हैं.

बता दें कि नेपाल के बजांग जिले की रहने वाली हरकला अपने पति जीवन के साथ दिल्ली के एक होटल में काम करती थी. कोरोना जब तेजी से पांव पसारने लगा, देश में लॉकडाउन लागू होने की वजह से होटल बंद हो गया. होटल मालिक ने काम करने वालों से घर वापस जाने के लिए कह दिया. कभी पैदल, तो कभी किसी वाहन के सहारे गर्भवती हरकला अपने पति जीवन के साथ लॉकडाउन के दौरान रामपुर तक पहुंच गई.

यूपी में 296 हुई कोरोना मरीजों की संख्या



उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 296 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें तबलीगी जमात (Covid-19) के 138 लोग शामिल हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि, 'अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या 296 हो गई है. इसमें से तीन-चार जनपद ऐसे हैं, जहां ज्यादा मामले सामने आए है.'



इनपुट: विशाल सक्सेना

ये भी पढ़ें:

आजमगढ़: पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर थाने पहुंचकर बोला-चरित्रहीन थी साहेब
First published: April 6, 2020, 3:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading