अब 'Y' श्रेणी की सुरक्षा लेकर न चलने पर आजम खान को मिला नोटिस

एसपी डॉ अजय पाल शर्मा की तरफ से नोटिस जारी कर पूछा गया है कि वे अपने साथ सुरक्षाकर्मी लेकर क्यों नहीं चल रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 11:34 AM IST
अब 'Y' श्रेणी की सुरक्षा लेकर न चलने पर आजम खान को मिला नोटिस
आजम खान की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 11:34 AM IST
मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी मामले में फंसे रामपुर से सपा सांसद आजम खान और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को पुलिस ने नोटिस जारी किया है. दरअसल यह नोटिस सुरक्षाकर्मी साथ लेकर न चलने की वजह से उनके घर पर चस्पा किया गया है.

बता दें आजम खान को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. एसपी डॉ अजय पाल शर्मा की तरफ से नोटिस जारी कर पूछा गया है कि वे अपने साथ सुरक्षाकर्मी लेकर क्यों नहीं चल रहे हैं. नोटिस में पुलिस की तरफ से यह सलाह दी गई है कि 'आप राजकीय सुरक्षा जो प्रदान की गई है उसे लेकर नहीं चल रहे हैं. राजकीय सुरक्षा को साथ लेकर भ्रमण करने का कष्ट करें.'

Notice to azam khan
आजम खान के घर चस्पा हुई नोटिस


आजम पर लगातार हो रही है कार्रवाई

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर में किसानों की जमीन हड़पने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी केस दर्ज कर लिया है. पिछले काफी दिनों से ईडी आजम के खिलाफ मामले की जांच कर रही थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर लिया है.

27 मुक़दमे दर्ज

आजम खान के खिलाफ भूमाफिया घोषित किये जाने के बाद 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. उन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप है. रामपुर के ही किसानों ने आज आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.
Loading...

जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को तोड़ने का आदेश

आज़म खान जौहर यूनिवर्सिटी के संस्‍थापक और चांसलर हैं. इस यूनिवर्सिटी को लेकर पहले भी एसआईटी की जांच हुई है. बता दें कि हाल ही में यूपी जिलाधिकारी सदर के न्यायालय ने आज़म खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे सार्वजनिक मार्ग से अवैध कब्जा हटाने के आदेश दिए थे. उप-जिलाधिकारी सदर रामपुर प्रेम प्रकाश तिवारी ने क्षतिपूर्ति के रूप में आज़म खान पर 3 करोड़ 27 लाख 60 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया.
First published: August 2, 2019, 11:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...