• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • जौहर यूनिवर्सिटी मामला: अब आजम खान NGT के रडार पर, DM बोले- हो रही बेदखली की कार्रवाई

जौहर यूनिवर्सिटी मामला: अब आजम खान NGT के रडार पर, DM बोले- हो रही बेदखली की कार्रवाई

जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर अब आजम खान के खिलाफ एनजीटी ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. (फाइल फोटो)

जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर अब आजम खान के खिलाफ एनजीटी ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. (फाइल फोटो)

एनजीटी (NGT) अध्यक्ष जस्टिस (रिटायर्ड) आदर्श कुमार गोयल की पीठ ने कहा कि कोसी नदी गंगा की सहायक है और इसके तटों पर अतिक्रमण करने वालों पर संबंधित ट्रिब्यूनल को कार्रवाई करनी चाहिए.

  • Share this:
    रामपुर. 83 मुकदमों का सामना कर रहे रामपुर से सपा संसद आजम खान (Azam Khan) अब नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (National Green Tribunal) के रडार पर आ गए हैं. कोसी के डूब क्षेत्र के अतिक्रमण के मामले में एनजीटी ने संबंधित ट्रिब्‍यूनल को जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए एनजीटी ने यह आदेश दिया. एनजीटी अध्यक्ष आदर्श कुमार गोयल की पीठ ने कहा कि कोसी नदी गंगा की सहायक नदी है और इसके तटों पर अतिक्रमण करने वालों पर संबंधित ट्रिब्यूनल को कार्रवाई करनी चाहिए.

    दरअसल, 13 अगस्त 2019 को उत्तर प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की एक रिपोर्ट एनजीटी के समक्ष पेश की गई थी. इस रिपोर्ट में जौहर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट पर कोसी के डूब क्षेत्र पर अवैध तरीके से कब्ज़ा करने की बात कही गई है. इसके खिलाफ आयुक्त मुरादाबाद के यहां सुनवाई के लिए अपील लंबित है. एफआईआर दर्ज करने के साथ ही इसके लीज को रद्द करने की प्रक्रिया भी की गई है.

    मामले में हो रही बेदखली की कार्रवाई

    बता दें कि एनजीटी ने पहले ही यूपीएसपीसीसीबी और रामपुर के जिलाधिकारी को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे. जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि एनजीटी को इस मामले में रिपोर्ट पहले ही भेजी जा चुकी है. उन्होंने बताया कि इस मामले में धारा 67 (बेदखल करने) के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि इस मामले में एनजीटी ने सोमवार को क्या आदेश दिए हैं, उसकी जानकारी अभी नहीं है. एनजीटी का जो भी आदेश होगा उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

    ये भी पढ़ें:

    सरकारी खजाने से नहीं, अब सीएम-मंत्री खुद भरेंगे अपना आयकर! 1981 के एक्ट में संशोधन की तैयारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज