सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की रेड

जौहर यूनिवर्सिटी में इस वक्त पुलिस की रेड चल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, कई थानों की पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में चल रही रेड में शामिल है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 2:40 PM IST
सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की रेड
रामपुर स्थित आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की रेड जारी है. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 2:40 PM IST
उत्तर प्रदेश के रामपुर से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. यहां की जौहर यूनिवर्सिटी में इस वक्त पुलिस की रेड चल रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, कई थानों की पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में चल रही रेड में शामिल है. पुलिस ने अभी तक इस बात की जानाकरी नहीं दी है कि किन कारणों से यूनिवर्सिटी पर रेड मारी गई है. बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी सपा के कद्दावर नेता और सांसद आजम खान की है.

इससे पहले भी जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ राज्य प्रशासन ने कई मामले दर्ज किए थे. हाल ही में रामपुर के एडीएम ने यूनिवर्सिटी के अंदर से गुजर रही सड़क से अनाधिकृत कब्जा हटाने को कहा था. वहीं एक अदालत ने यूनिवर्सिटी की सात एकड़ जमीन के पट्टे को रद्द कर दिया था. यह जमीन 2013 में अली जौहर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव के नाम पर ली गई थी.

जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े मामलों की जांच कर रही एसआईटी
बता दें कि राज्य में 2017 में सरकार बदलने के बाद से ही जौहर शोध संस्थान और जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर कई शिकायतें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहुंची थी. इसके बाद सीएम योगी ने इन सभी शिकायतों की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया था. अब पूरे मामले की जांच एसआईटी कर रही है. इसके अलावा, इस यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति के मामले की जांच भी एसआईटी को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के पीछे गहरी साजिश? ये 5 वजहें कर रही हैं आशंका को मजबूत

उन्नाव कांड: हादसे में साजिश की आशंका, पुता था ट्रक का नंबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...