COVID-19: जौहर यूनिवर्सिटी का क्‍वारेंटाइन सेंटर के तौर पर होगा इस्‍तेमाल, डीएम ने जारी किया आदेश
Rampur News in Hindi

COVID-19: जौहर यूनिवर्सिटी का क्‍वारेंटाइन सेंटर के तौर पर होगा इस्‍तेमाल, डीएम ने जारी किया आदेश
मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी (फाइल फोटो)

Fight Against COVID-19: अब जिले के कोरोना संदिग्ध मरीजों को जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) में बने क्वारेंटिन सेंटर में भी रखा जाएगा.

  • Share this:
रामपुर. उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं, प्रशासन भी इसके प्रसार को रोकने के लिए दिन-रात काम कर रहा है. संदिग्ध मरीजों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है. इस बीच, अब रामपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी (Mohammad Ali Jauhar University) का क्‍वारेंटाइन सेंटर के तौर पर इस्‍तेमाल होगा. अब जिले के कोरोना संदिग्ध मरीजों को जौहर यूनिवर्सिटी में बने क्वारेंटिन सेंटर में रखा जाएगा. जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी औंजनेय कुमार सिंह ने आदेश जारी कर दिया है.

दरअसल, आजम खान के जौहर विवि स्थित अस्पताल में कुछ महीनों पहले तक ओपीडी संचालित होती थी. यहां पर 400 बेड के इस अस्पताल में अस्पताल के लिहाज से सभी उपकरण और बेड हैं.  इस अस्पताल में करीब 25 चिकित्सकों के रुकने के लिए आवास और खाने आदि के लिए मेस की भी सुविधा है. लिहाजा इसे संचालित करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी.


कोरोना से अब तक चार की मौत
बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 448 हो गई. अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने संवाददाताओं को बताया कि शनिवार सुबह तक 15 और मामले सामने आए, जिनमें से 8 तबलीगी जमात से जुड़े हैं. अवस्थी ने बताया कि मेरठ में चार नए मामले सामने आए हैं. आगरा और लखनऊ में तीन तीन, गाजियाबाद में दो तथा बुलंदशहर, बदायूं और भदोही में एक-एक मामला सामने आया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 448 संक्रमित मामलों में से 254 जमात से जुड़े हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक चार लोगों की मौत हुई है. ये मौतें बस्ती, मेरठ, वाराणसी और आगरा में हुई.



ये भी पढ़ें- 

महिला डॉक्टरों से मारपीट पर दिल्ली सरकार सख्त, कहा- आरोपी को बख्‍शा नहीं जाएगा

दिल्ली के इस बड़े अस्पताल में डॉक्‍टर समेत 21 लोग Coronavirus पॉजिटिव

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज