लाइव टीवी

रामपुर: सपा सांसद आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 9:58 PM IST
रामपुर: सपा सांसद आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
रामपुर कोर्ट ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.

दरअसल आजम खान (Azam Khan) को आचार संहिता उलंघन के मामले में कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए. इसके बाद ADJ-6 की कोर्ट ने सपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.

  • Share this:
रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) को रामपुर कोर्ट (Rampur Court) से बड़ा झटका लगा है. इसी साल 2019 में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) आजम खान के खिलाफ कोतवाली स्वार में आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया था. मामले में अब आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट (Non Bailable Warrant) जारी हो गया है.

चुनाव के दौरान निर्धारित समय से ज्यादा किया था रोड शो
दरअसल आजम खान को आचार संहिता उलंघन के मामले में कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए. इसके बाद ADJ-6 की कोर्ट ने सपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.
बता दें लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान के खिलाफ निर्धारित समय के बाद रोड शो करने का आरोप लगा, जिसके बाद उनके खिलाफ कोतवाली स्वार में मुकदमा दर्ज किया गया. लेकिन आजम खान लगातार तारीखों पर कोर्ट में अनुपस्थित रहे, जिसके बाद अब कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 26 नवंबर को होगी.

अजाम खान के नाम है ये रिकॉर्ड
आजम खान ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज करवाया है, जिसे वो याद रखना भी मुनासिब नहीं समझेंगे. उन पर पुलिस ने अब तक 82 मुकदमे दर्ज किए हैं. इसके साथ ही आजम देश के पहले सांसद बन गए हैं, जिनके खिलाफ इतनी संख्या में मुकदमे दर्ज हैं. इनमें से अधिकांश मुकदमे उनके हाल ही में सांसद बनने के बाद दर्ज हुए हैं.

जमीनों पर कब्जे के 28 मुकदमे
मौलाना जौहर अली यूनिवर्सिटी के लिए आलियागंज के किसानों की जमीन कब्ज़ा करने के आरोपों में उनके खिलाफ 28 मुकदमे दर्ज हैं. यतीमखाना में भैंस चोरी प्रकरण में 9वां मुकदमा दर्ज हो चुका है. शत्रु संपत्ति के मामले में दो मुकदमे दर्ज हैं. किताबों की चोरी, शेर की मूर्ति चुराने, 2700 खैर के पेड़ों की चोरी का भी मुकदमा दर्ज है. इसके अलावा बेटे अब्दुल्ला आज़म के दो-दो जन्म प्रमाणपत्र के आरोपों में दो मुकदमे दर्ज हैं.



रिपोर्ट: विशाल सक्सेना

ये भी पढ़ें:

स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर डीएम अमेठी को दी सलाह- जनता के हम सेवक हैं शासक नहीं

अयोध्या फैसले के बाद मंदिर-मस्जिद के 18 पक्षकारों और पैरोकारों की बढ़ी सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 8:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर