Home /News /uttar-pradesh /

UP By Election Result 2019: टूटता नहीं दिख रहा है आज़म खान का रामपुर किला

UP By Election Result 2019: टूटता नहीं दिख रहा है आज़म खान का रामपुर किला

अपने किले को बचाने में कामयाब दिख रहे आजम खान

अपने किले को बचाने में कामयाब दिख रहे आजम खान

Rampur Assembly By Election Result 2019: बता दें कि इस बार के उपचुनाव से पहले 11 सीटों में से रामपुर ही सबसे ज्यादा चर्चित रही. आज़म खान पर दर्जनों मुकदमे हुए और उसकी वजह से आज़म को चुनाव प्रचार में सहानुभूति बटोरने का पूरा मौका मिल गया.

अधिक पढ़ें ...
रामपुर. रामपुर उपचुनाव (Rampur Assembly By Election Result 2019) बीजेपी (BJP) के भरपूर ताकत लगाने के बावजूद लगता है आज़म खान (Azam Khan) अपनी जमीन बचाने में कामयाब हो जायेंगे. अभी तक की हुई वोटों की गिनती से साफ है कि आज़म खान की पत्नी और रामपुर से सपा की कैंडिडेट डॉ तज़ीन फात्मा (Tazeen Fatma) 11 वें राउंड के बाद 14 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं. विधानसभा के चुनाव में इतने वोटों की लीड मायने रखती है और उम्मीद्वार को जीत के काफी करीब पहुंचा देती है. लिहाजा लगता है कि तज़ीन फात्मा मैदान मारने में कामयाब हो जायेंगी. बीजेपी के भारत भूषण गुप्ता 11 वें राउण्ड की गिनती के बाद पीछे चल रहे हैं. अभी भी भाजपा खेमे में कुछ चमत्कार की उम्मीद है.

बता दें कि इस बार के उपचुनाव से पहले 11 सीटों में से रामपुर ही सबसे ज्यादा चर्चित रही. आज़म खान पर दर्जनों मुकदमे हुए और उसकी वजह से आज़म को चुनाव प्रचार में सहानुभूति बटोरने का पूरा मौका मिल गया. प्रचार के दौरान कई सभाओं में आज़म खान रोये और जनता से ये सवाल पूछा कि क्या वे डाकू हैं, क्या उनकी बीवी और बच्चे डाकू हैं. लगता है उनकी सहानुभूति की ये टैक्टिस भरपूर काम आयी. हालांकि ये भी सच है कि रामपुर में आज़म खान को हराना बहुत बड़ी चुनौती है. बीजेपी के लिए इस सीट पर अच्छी बात ये रही कि रामपुर में उसे भी थोड़ी जमीन मिल गय़ी.

2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी इस सीट पर तीसरे या चौथे पोजिशन पर रहा करती थी लेकिन 2017 में उसने सेकेण्ड पोल किया. इस बार तो उसकी तैयारी फतह करने की थी लेकिन, अभी तक के रूझान इस बात की गवाही नहीं दे रहे हैं. हालांकि आखिरी नतीजा क्या होगा ये तो बाद में पता चलेगा. इस सीट पर बसपा की हालत बेहद खराब दिखाई दे रही है जो पहली बार यूपी में उपचुनाव लड़ने उतरी है.

ये भी पढ़ें:

Rampur Bye Election Result 2019: आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा आगे

लखनऊ कैंट उपचुनाव Result LIVE: शुरूआती रुझान में बीजेपी के सुरेश तिवारी आगे

 

Tags: Rampur news, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर