रामपुर: बिना मास्क पकड़े गए तो आजम खान के समधी ने बेटे को बताया अमेरिकन पुलिस ऑफिसर, FIR दर्ज
Rampur News in Hindi

रामपुर: बिना मास्क पकड़े गए तो आजम खान के समधी ने बेटे को बताया अमेरिकन पुलिस ऑफिसर, FIR दर्ज
मास्क न लगाने पर पुलिस कप्तान से भीड़े अजं खान के समधी

रिजवान मोहम्मद खान और उनका बेटा न सिर्फ लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिखे, बल्कि टोकने पर रामपुर पुलिस कप्तान शगुन गौतम से ही भिड़ भी गए.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रामपुर. सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में परिवार सहित बंद रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) के समधी को पुलिस से झूठ बोलना और हेकड़ी दिखाना महंगा पड़ गया है. पुलिस ने आजम के समधी रिजवान मोहम्मद खान और उनके बेटे के खिलाफ सार्वजानिक स्थल पर थूकने, मास्क न लगाने और समझाने पर पुलिस पर हमलावर होने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है. दरअसल, रिजवान मोहम्मद खान और उनका बेटा न सिर्फ लॉकडाउन के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिखे, बल्कि टोकने पर रामपुर पुलिस कप्तान शगुन गौतम से ही भिड़ गए. कोतवाली सिविल लाइन के शाहबाद गेट के पास रोड पर चेकिंग कर रहे एसपी रामपुर पर रौब डालने के लिए बेटे ने तो अपने को अमेरिकन पुलिस का ऑफिसर तक बता डाला. हालांकि, पुलिस अधीक्षक के सामने उनकी एक न चली और झूठ भी पकड़ा गया.

दरअसल, रिजवन मोहम्मद खान अपने बेटे के साथ इनोवा गाड़ी से जा रहे थे. इस दौरान दोनों ने मास्क नहीं लगाया था. इस पर जब पुलिस ने उन्हें रोका तो वे पुलिस से उलझ गए. पुलिस के समझाने पर हेकड़ी दिखाते हुए कहा कि उनका बेटा पुलिस ऑफिसर है. इस पर जब पुलिस ने पूछा कहां तैनाती है तो उन्होंने कहा कि अमेरिका में पुलिस अफसर है. इस पर पुलिस को शक हुआ और पूछा कि अमेरिका से कब आए? आई कार्ड दिखाओ? तब तक उनकी समझ में आ चुका था कि झूठ पकड़ा गया है. इसके बाद उन्होंने पुलिस से कई बार सॉरी भी कहा. इसके बाद उप निरीक्षक हेमराज सिंह की तहरीर पर आजम खान के समधी और उनके बेटे के खिलाफ धारा 188, 269, 186, 353, महामारी अधिनियम की धारा 3 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 में मुकदमा दर्ज करवाया.

पुलिस कप्तान से भिड़े
एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि शाहाबाद गेट पर लॉकडाउन फेज फाइव के दौरान चेकिंग चल रही थी. इसी दौरान इनोवा कार में ड्राइवर और उसके बगल में बैठे व्यक्ति ने मास्क नहीं लगाया था. इस पर जब पुलिस ने टोका तो उन्होंने कहा कि वे नियमों को जानते है. जब पूछा गया कि मास्क कहां है तो उन्होंने कहा कि रखा हुआ है. इस पर उन्होंने कहा कि बेटा पुलिस ऑफिसर है. जब पूछा गया कहां तैनाती है तो जवाब मिला अमेरिका में. पूछताछ के दौरान उनका झूठ पकड़ा गया और दोनों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है.



ये भी पढ़ें:



निराश्रितों की मदद को CM ने खोला खजाना, राशन के साथ 1000 रुपये भी देगी सरकार

Unlock1: UP में अब कंटेनमेंट जोन के बाहर सुबह 10 से रात 9 बजे तक बिकेगी शराब
First published: June 2, 2020, 10:49 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading