Home /News /uttar-pradesh /

रामपुर उपचुनाव: नामांकन से पहले आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा ने भरा 30 लाख का जुर्माना, जानिए क्यों?

रामपुर उपचुनाव: नामांकन से पहले आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा ने भरा 30 लाख का जुर्माना, जानिए क्यों?

दरअसल, तजीन फातिमा पर बिजली विभाग ने हमसफर रिसॉर्ट में बिजली चोरी के मामले में जुर्माना लगाया था.

दरअसल, तजीन फातिमा पर बिजली विभाग ने हमसफर रिसॉर्ट में बिजली चोरी के मामले में जुर्माना लगाया था.

दरअसल, तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) पर बिजली विभाग ने हमसफर रिसॉर्ट (Hamsafar Resort) में बिजली चोरी के मामले में जुर्माना लगाया था. लिहाजा नामांकन के लिए उन्हें बिजली विभाग की एनओसी जरूरी थी.

    रामपुर. यूपी विधानसभा के 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Election) के लिए नामांकन के आखिरी दिन आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatma) ने भी पर्चा दाखिल किया. हालांकि नामांकन से पहले सपा प्रत्याशी तजीन फातिमा को 30 लाख का जुर्माना भी भरना पड़ा. दरअसल, तजीन फातिमा पर बिजली विभाग ने हमसफर रिसॉर्ट (Hamsafar Resort) में बिजली चोरी के मामले में जुर्माना लगाया था. लिहाजा नामांकन के लिए उन्हें बिजली विभाग की एनओसी जरूरी थी. बिना जुर्माना भरे उन्हें एनओसी नहीं मिलती. इसलिए उन्होंने सोमवार सुबह जुर्माना भरकर एनओसी ली, फिर दोपहर में पति आजम खान के साथ नामांकन दाखिल किया.

    आजम खान जिंदाबाद के नारे भी लगे
    पत्नी के नामांकन के लिए सांसद आजम खान भी दो महीने बाद रामपुर पहुंचे. वह सपा कार्यालय पर पहुंचे. मालूम हो कि 80 से अधिक मुकदमे दर्ज होने के बाद आजम खान ने रामपुर से दूरी बना ली थी. आजम खान इससे पहले 12 अगस्त को बकरीद के मौके पर सार्वजनिक रूप से दिखे थे. बता दें 13 सितंबर को जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर पहुंचे थे, तब भी आजम खान नहीं आए थे. अखिलेश यादव आजम के समर्थन में ही रामपुर गए थे. लेकिन आज पत्नी के नामांकन के दौरान आजम शामिल हुए. इतना ही नहीं आजम खान को अपने बीच देखकर कार्यकर्ताओं में भी जोश भर गया. इस दौरान आजम खान जिंदाबाद के नारे भी लगे.

    सरकारी जुल्म के खिलाफ मैदान में
    नामांकन भरने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए तजीन फातिमा ने कहा कि वे मौजूदा समय में राज्य सभा सांसद हैं और उनका कार्यकाल अभी एक साल से ज्यादा का है. लेकिन पिछले चार महीने में जिस तर्ज से रामपुर के लोगों पर खासकर सपा और आजम खान समर्थकों पर जुल्म हुआ है, इसकी वजह से वह चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि उनके परिवार, शौहर और बेटों पर झूठे मुक़दमे हुए. राज्यसभा में राष्ट्रीय मुद्दे उठते हैं. लिहाजा विधायकी का चुनाव लड़कर वे सरकार के जुल्म का जवाब देंगी. तजीन फातिमा ने अपनी जीत का भरोसा भी जताया.

    (रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

    ये भी पढ़ें:

    आर्टिकल 370 की वजह से UP उपचुनाव ही नहीं, महाराष्ट्र व हरियाणा भी जीतेंगे

    आजम खान के किले को बचाने मैदान में उतरीं पत्नी तजीन फातिमा, बीजेपी ने कसा तंज

    Tags: Azam Khan, Rampur news, Samajwadi party, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर