लाइव टीवी

कानूनी शिकंजे में फंसते जा रहे सपा सासंद आज़म खान, कोर्ट ने फिर जारी किया नोटिस
Rampur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 18, 2020, 8:29 PM IST
कानूनी शिकंजे में फंसते जा रहे सपा सासंद आज़म खान, कोर्ट ने फिर जारी किया नोटिस
सपा सांसद आजम खान के खिलाफ रामपुर की अदालत ने फिर नोटिस जारी किया है.

यह मामला आचार संहिता उलंघन का है, जिसमें स्वार विधानसभा में समय अवधि से अधिक रोड शो किया गया था, जिसमें वहां के रिटर्निंग ऑफिसर ने मुकदमा दर्ज कराया था. लगातार गैर हाजिर चलने के कारण आजम खान के खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट और 82 की कार्रवाई की गई है.

  • Share this:
रामपुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और सासंद आज़म खान (Azam Khan) कोर्ट में पेश न होने पर कानूनी शिकंजे में फंसते नजर आ रहे हैं. कोर्ट के आदेश के बाद भी लगातार गैरहाजिर चल रहे आजम खान आज भी कोर्ट के बुलाने पर कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए. जिसके बाद एक बार फिर कोर्ट ने 82 का नोटिस जारी किया है. बता दें इससे पहले भी आजम खान को तीन 82 के अंतर्गत नोटिस जारी हो चुके हैं. ऐसे ही एक मामले में आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीम फातिमा के नाम से मुनादी भी कराई जा चुकी है.

5 फरवरी को होगी इस मामले में सुनवाई
सरकारी वकील राम औतार सैनी ने बताया आजम खान आज भी कोर्ट में पेश नहीं हुए. लगातार गैरहाजिर चलने के कारण कोर्ट ने उनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट और 82 की कार्रवाई की है. यह मामला आचार संहिता उलंघन का है, जिसमें स्वार विधानसभा में समय अवधि से अधिक रोड शो किया गया था, जिसमें वहां के रिटर्निंग ऑफिसर ने मुकदमा दर्ज कराया था.

इस संबंध में लगातार गैर हाजिर चलने के कारण आजम खान के खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट और 82 की कार्रवाई की गई है. अब आजम खान को पेश होने के लिए 5 फरवरी की अगली तारीख मुकर्रर की गई है. यह मामला एडीजे-6 की कोर्ट में चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

बीजेपी पर अखिलेश का तंज- हमारे बुक्कल नवाब को ले लिया, पूजा में लगा दिया

छुट्टा पशुओं से पीड़ित किसानों को रखवाली भत्ता दे सरकार: अजय कुमार लल्लू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 5:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर