आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ने के बाद अब RDA ने थमाया नोटिस

शुक्रवार को आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam Khan) के नाम पर बने हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ दी गई थी. अथॉरिटी का कहना है कि सपा सांसद ने नक्‍श पास कराए बिना ही निर्माण कर लिया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 18, 2019, 11:33 AM IST
आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ने के बाद अब RDA ने थमाया नोटिस
सपा सांसद आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 18, 2019, 11:33 AM IST
यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उन पर जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. इसी क्रम में रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी (Rampur Development Authority) ने आज़म खान को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. अथॉरिटी के मुताबिक, आज़म खान ने हमसफ़र रिज़ॉर्ट का निर्माण बिना नक्शा पास कराये कराया था. वहीं, उनपर ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने और पार्किंग व्यवस्था न होने का भी आरोप हैं. इस मामले में रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने आज़म खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म खान के नाम नोटिस भेजकर 21 अगस्त तक जवाब मांगा है.

जिला प्रशासन ने रिज़ॉर्ट की तोड़ी दीवार

इससे पहले शुक्रवार को आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam Khan) के नाम पर बने हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ दी गई, क्योंकि सिंचाई विभाग के नाले पर होटल की दीवार बनी हुई थी. यही नहीं डीएम आंजनेय कुमार ने कहा है कि दीवार गिराने में जो खर्च आया है, उसे भी वसूला जाएगा.

हमसफ़र रिज़ॉर्ट की तोड़ी गई दीवार
हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ दी गई है.


दीवार ढहाने के बाद डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि रिजॉर्ट ग्रीन बेल्ट में बना है, जिस पर आरडीए कार्रवाई कर रहा है. दीवार हटाने में जो भी खर्च आया है, उसका आंकलन कर सिचाई विभाग जुर्माना वसूलेगा. वहीं, दीवार के मलबे से जो ईंट मिली है, नौ सदस्यों की टीम इसकी जांच करेगी. सीडीओ इस जांच कमेटी के अध्यक्ष होंगे.

ईंटों की जांच कराएगा प्रशासन

डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा. उन्होंने कहा कि सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटें भी मिली हैं. संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं. डीएम ने कहा कि मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी.
Loading...

बता दें कि कई बार इस संबंध में नोटिस देने के बावजूद भी आज़म खान चुप थे. मौके पर भारी सुरक्षाबल की मौजूदगी में दीवार तोड़ने की कार्रवाई की गई. आरोप है कि अपने इस रिज़ॉर्ट के लिए आज़म खान ने सिंचाई विभाग के नाले की 1000 गज जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है. सिंचाई विभाग इस मामले में आज़म खान को नोटिस भी जारी कर चुका है.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र जमीन विवाद से जुड़ी अहम फाइलें गायब, FIR दर्ज करने की तैयारी

बरेली: पहले पत्नी का गला रेतकर उतारा मौत के घाट और फिर...

दो साल से बेटी से कर रहा था रेप, विरोध करने पर कर दी हत्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 11:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...