आज़म के हमसफर रिजॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चलाकर बोले DM- ईंटों की भी होगी जांच

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 16, 2019, 4:41 PM IST
आज़म के हमसफर रिजॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चलाकर बोले DM- ईंटों की भी होगी जांच
रामपुर में सपा सांसद आजम खान पर जिला प्रशासन की तरफ से लगातार कार्रवाई जारी है.

रामपुर (Rampur) के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि आजम खान (Azam Khan) के हमसफर रिसॉर्ट की दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा. सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटे भी मिली हैं. संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं. मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से सांसद और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उन पर जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. शुक्रवार को आज़म खान के हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ दी गई, क्योंकि सिंचाई विभाग के नाले पर होटल की दीवार बनी हुई थी.

वहीं इस कार्रवाई के बाद डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा. उन्होंने कहा कि सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटे भी मिली हैं. संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं. डीएम ने कहा कि मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी.

बता दें कई बार इस संबंध में नोटिस देने के बावजूद भी आज़म खान चुप थे. मौके पर भारी सुरक्षाबल की मौजूदगी में दीवार तोड़ने की कार्रवाई की गई. आरोप है कि अपने इस रिज़ॉर्ट के लिए आज़म खान ने सिंचाई विभाग के नाले की 1000 गज जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है. सिंचाई विभाग इस मामले में आज़म खान को नोटिस भी जारी कर चुका है.

azam jcb
आजम खान के हमसफर रिसॉर्ट पर रामपुर जिला प्रशासन ने चलाया बुलडोजर


एसडीएम कोर्ट में चल  रहा है केस
रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिह ने बताया कि हमसफ़र रिज़ॉर्ट में 1000 गज जमीन पर कब्जा किया गया है. यह जमीन पसियापुरा शुमाली से बड़कुसिया नाले की है. नाले पर कब्जे से पानी निकासी में दिक्कत हो रही है. सिचाई विभाग की ओर से पूर्व में अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिया गया था. जिसमें कहा गया था कि यदि इसे नहीं हटाया गया तो बुलडोजर से तोड़ दिया जाएगा. रिज़ॉर्ट के पास ही पार्किंग के लिए भी अवैध कब्जा किया गया है. इसका मुकदमा एसडीएम की कोर्ट में चल रहा है.

मुलायम सिंह ने किया था लोकार्पण
Loading...

बता दें कि सपा शासनकाल में आज़म खान ने इस लग्ज़री हमसफ़र रिसॉर्ट का निर्माण करवाया था. आज़म खान के घर से महज तीन किलोमीटर दूर स्थित करोड़ों की लागत से बने इस रिज़ॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:

आज़म खान के हमसफ़र रिज़ॉर्ट पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, ढहाई गई दीवार

पहलू खान मॉब लिंचिंग केस: मायावती ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...