तीन तलाक पीड़िता का पति ने कराया हलाला, फिर खुद दूसरी महिला से कर ली शादी

पति अपने किए वादे से मुकर गया और किसी दूसरी महिला के साथ निकाह कर लिया.


Updated: July 24, 2018, 11:00 PM IST

Updated: July 24, 2018, 11:00 PM IST
हलाला के नाम पर महिलाओं का शोषण रुकने का नाम नहीं ले रहा. मामला रामपुर का है, जहां तीन तलाक की पीड़ित महिला को दोबारा निकाह करने का भरोसा दिलाकर पति और उसके परिवार वालों ने दूसरे व्यक्ति से उसका हलाला करवाया. लेकिन बाद में पति ने किसी और महिला से निकाह कर लिया. इसके बाद पीड़िता के ससुरालवालों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया.

महिला अपने दो मासूम बच्चों की खातिर पति के घर पर पड़ी रही. महिला का आरोप है कि इस दौरान पति, ससुर और जेठ उसका शारीरिक शोषण करते रहे. महिला ने हलाला के नाम पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए पति ससुर जेठ सहित नौ लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज करा दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मामला रामपुर के थाना अज़ीम नगर क्षेत्र के दौकपुरी टांडा गांव का है, जहां एक महिला की शादी सात साल पहले मोहम्मद रिज़वान से हुई थी. शादी के बाद उसके दो बच्चे भी हुए. एक दिन पति ने अचानक फोन पर तीन तलाक़ देकर उससे रिश्ता तोड़ लिया.
दो मासूम बच्चों की खातिर महिला हर कीमत पर अपने पति के साथ दोबारा निकाह करने को तैयार हो गयी. पति और उस के घरवालों ने उसके सामने हलाला की शर्त रखी. महिला हलाला की शर्त पर भी तैयार हो गयी.
पीड़ित महिला ने राशिद नाम के एक शख्स के साथ हलाला की रस्म भी निभा ली. हलाला करने के बाद राशिद नाम के शख्स ने भी तलाक दे दिया. ( यह भी पढ़ें- क्या औरत के बुनियादी हक को मारता है 'हलाला'?)

इसके बाद पीड़ित महिला अपने दो बच्चों के साथ तीन महीने तक इसी इंतज़ार में उसी घर पर रुकी रही कि उसका पति एक बार फिर उससे निकाह कर लेगा. जिससे उसका टूटा हुआ घर फिर बस जाएगा. लेकिन पति अपने किए वादे से मुकर गया और किसी दूसरी महिला के साथ निकाह कर लिया.

महिला का आरोप है कि इस दौरान उसके पति, ससुर, जेठ और देवर ने उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने अपने पति, ससुर, जेठ, देवर सहित नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शरू कर दी. जांच से असंतुष्ट महिला ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की तो उसकी जांच दूसरे थाने में सौंप दी गयी.

एसपी विपिन टाडा के मुताबिक महिला की चिकित्सा जांच और न्यायालय में धारा 164 के बयान दर्ज करा दिए गये हैं. पुलिस अब आरोपियों के बयान दर्ज करने के बाद मिले साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें-
गाजियाबाद में 5 साल की बच्ची को अगवा कर किया रेप

बरेली में दर्ज हुई हलाला मामले में पहली FIR, ससुर और पति के साथ पूरा परिवार आरोपी



पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर