स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बरतने पर रामपुर डीएम का चला डंडा, CMS सहित 9 डॉक्टरों को शो-कॉज

लापरवाही को लेकर डीएम ने चिकित्सा अधीक्षक समेत 9 को दिया बताओ नोटिस

लापरवाही को लेकर डीएम ने चिकित्सा अधीक्षक समेत 9 को दिया बताओ नोटिस

Rampur News: डीएम रविन्द्र कुमार ने सीएमएस को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे पूछा गया है कि कोरोना महामारी के समय ज़िला अस्पताल के 8 डॉक्टर गायब हैं, जबकि आपके द्वारा इन डॉक्टरों का कोई अवकाश स्वीकृत नही किया गया.

  • Share this:
रामपुर. जिला प्रशासन कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए हर सम्भव कोशिश कर रहा है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रहें है. स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण कर रहें हैं. इसी को लेकर जिलाधिकारी (DM Rampur) ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया जिसमें जिलाधिकारी को जिला अस्पताल के 8 डॉक्टर बिना सूचना दिए गायब मिले. सभी आठ डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

नोटिस में इन डॉक्टरों से पूछा गया है कि क्यों न आपके विरुद्ध एपीडेमिक डिजीज एक्ट 1897(यथा संशोधित) एवम् उत्तर प्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं महामारी अधिनियम 2020 में नियत प्राविधानों के अंतर्गत की धाराओं में कार्रवाई कर दी जाए. साथ ही चिकित्सीय उपाधि को निरस्त/ निलंबित करने हेतु मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को भी आख्या प्रेक्षित कर दी जाय.

सीएमएस को नोटिस दे कहा-आपका लापरवाह डॉक्टरों पर कोई नियंत्रण नहीं

डीएम रविन्द्र कुमार ने सीएमएस को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे पूछा गया है कि कोरोना महामारी के समय ज़िला अस्पताल के 8 डॉक्टर गायब हैं, जबकि आपके द्वारा कोई अवकाश इन डॉक्टरों का स्वीकृत नही किया गया. ऐसा प्रतीत होता है कि आपका अपने अधीनस्थ चिकित्सकों पर कोई नियंत्रण नहीं है, जो आपकी लापरवाही (Negligence) साबित करता है. इसलिए क्यों न आपके विरुद्ध कार्रवाई की जाए. सीएमएस के खिलाफ कार्यवाई के लिए डीएम ने मण्डलायुक्त मुरादाबाद और अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाएं मुरादाबाद को भी पत्र लिखा है.
ये डॉक्टर मिले गायब

डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान डॉ. विजय, डॉ. शकील अहमद, डॉ. दशरथ कुमार, डॉ. एमए अली, डॉ. हरिओम, डॉ मुकुट लाल, डॉ ओ. पी. राय और डॉ मनु गायब मिले। ये सभी डॉक्टर बिना सीएमएस के अनुमति के छुट्टी पर चले गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज