Rampur News: सपा MP आजम खान की बढ़ी मुश्किले, 11 मुकदमों में आज दायर हो सकती है चार्जशीट

सपा MP आजम खान की बढ़ी मुश्किले File Photo)

सपा MP आजम खान की बढ़ी मुश्किले File Photo)

रामपुर (Rampur) के पुलिस अधीक्षक (SP) शगुन गौतम का कहना है कि डूंगरपुर प्रकरण में आजम खान के खिलाफ तमाम साक्ष्य एकत्र कर लिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 12:22 PM IST
  • Share this:
रामपुर. रामपुर (Rampur) से सांसद और सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की मुसीबते कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कानूनी शिकंजे में फंसे सपा सांसद आजम खान के खिलाफ 11 और मुकदमों में चार्जशीट शुक्रवार को दाखिल हो सकती है. इससे पहले से उनके खिलाफ 75 मुकदमों में चार्जशीट लग चुकी है.आजम के खिलाफ वर्ष 2019 में बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज हुए थे. उनके समर्थकों के खिलाफ भी मुकदमे लिखे गए. डूंगरपुर प्रकरण में उनके करीबियों के खिलाफ 11 मुकदमे गंज कोतवाली में दर्ज किए गए थे. इन मुकदमों में आजम खान नामजद नहीं थे, लेकिन विवेचना के दौरान जो आरोपित गिरफ्तार किए थे, उन्होंने पुलिस को बयान दिए थे कि उन्होंने आजम खान के इशारे पर मकानों में लूटपाट और तोड़फोड़ की थी.

इन बयानों के आधार पर पुलिस ने आजम खान को भी आरोपित कर दिया. पुलिस ने अब सारे साक्ष्य जुटा लिए हैं और चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी है. डूंगरपुर में सपा शासनकाल में गरीबों के लिए आसरा आवास बनाए गए थे. इस जगह पर पहले कुछ लोगों के मकान बने हुए थे, जिन्हें सरकारी जमीन पर बताकर तोड़ दिया गया था. इन्हीं लोगों ने बाद में मुकदमे दर्ज कराए. आजम खान साल भर से बेटे अब्दुल्ला समेत सीतापुर जेल में बंद हैं.

UP Gram Panchayat Election 2021: 16 मार्च को घोषित की जाएगी फाइनल आरक्षण लिस्ट, 26 तक अधिसूचना

रामपुर के पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना है कि डूंगरपुर प्रकरण में आजम खान के खिलाफ तमाम साक्ष्य एकत्र कर लिए हैं. विवेचना लगभग पूरी हो चुकी है. शीघ्र ही चार्जशीट दाखिल की जाएगी. गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था, वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनका बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान और उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज