• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मुकदमों से घिरे आजम खान के बचाव में रामपुर कूच करेंगे अखिलेश यादव

मुकदमों से घिरे आजम खान के बचाव में रामपुर कूच करेंगे अखिलेश यादव

आजम खान के समर्थन में रामपुर कूच करेंगे अखिलेश यादव. (फाइल फोटो)

आजम खान के समर्थन में रामपुर कूच करेंगे अखिलेश यादव. (फाइल फोटो)

प्लान के मुताबिक अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रामपुर में रात्रि विश्राम करेंगे. साथ ही आजम खान (Azam Khan) और उनके परिवार से मुलाकात भी करेंगे.

  • Share this:
    लखनऊ. अस्‍सी मुकदमों का सामना कर रहे रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) के समर्थन में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सड़कों पर उतरने जा रही है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निर्देश पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार को रामपुर (Rampur) कूच करेंगे. प्लान के मुताबिक, अखिलेश यादव रामपुर में रात्रि विश्राम करेंगे. साथ ही आजम खान और उनके परिवार से मुलाकात भी करेंगे. अखिलेश के रामपुर कूच को सफल बनाने के लिए आस-पास के जिलों के कार्यकर्ताओं को भी सक्रिय किया गया है.

    बता दें कि आजम खान पर लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों के बावजूद समाजवादी पार्टी कोई एक्शन नहीं ले रही थी. इसके बाद आजम की पत्नी ताजीन फातमा ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई थी. इसके बाद 3 सितंबर को मुलायम ने प्रेस कांफ्रेंस कर आजम खान के लिए आंदोलन का आह्वान किया था. मुलायम के इस निर्देश के बाद अखिलेश ने सोमवार को रामपुर कूच करने का फैसला लिया.

    यह है शेड्यूल
    सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव सुबह 10 बजे लखनऊ से रामपुर के लिए प्रस्थान करेंगे. रास्ते में मुहल्ला मिरधान, फरीदपुर जिला बरेली में पूर्व विधायक स्व. सियाराम सागर के आवास पर जाकर श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद दोपहर तीन बजे रामपुर के लिए रवाना होंगे. शाम चार बजे रामपुर के पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पहुंचेंगे और आजम और उनके परिवारीजनों से भेंट करेंगे. अखिलेश यहीं रात्रि विश्रम भी करेंगे.

    11 सितंबर को धरने की अनुमति मांगी

    समाजवादी पार्टी और जिला प्रशासन में टकराव की स्थिति बनती दिख रही है. दरअसल, अखिलेश यादव दो रात रामपुर में ही रहेंगे और 11 सितंबर को गांधी समाधि पर धरना देंगे. इसे लेकर सपाई और उनके विरोधी आमने-सामने आ गए हैं. विरोधियों ने भी गांधी समाधि पर धरना-प्रदर्शन के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है. इससे टकराव के हालात बन रहे हैं. जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि अखिलेश के कार्यक्रम का रामपुर में लोग विरोध कर रहे हैं. साथ ही मुहर्रम का मौका है. सपा ने 11 सितंबर को धरने की अनुमति मांगी है. सपा के राष्ट्रीय कार्यालय से सपा मुखिया का कार्यक्रम मांगा है, ताकि हम उसके अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था कर सकें.

    ये भी पढ़ें:

    स्वामी चिन्मयानंद मामले की SIT जांच शुरू, टीम ने पुलिस अफसरों से जुटाए सबूत

    राजू पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के फरार भाई अशरफ पर इनाम बढ़ाने की तैयारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज