लाइव टीवी

रामपुर उपचुनाव: मतदान से पहले सपा ने आयोग से की DM और SP को हटाने की मांग

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 22, 2019, 9:14 PM IST
रामपुर उपचुनाव: मतदान से पहले सपा ने आयोग से की DM और SP को हटाने की मांग
सपा ने उपचुनाव से पहले की ऐसी डिमांड

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Election Commission) को आजम खां (Azam Khan) और उनके परिवार और रिश्तेदारों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही का विवरण भी दिया.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उपचुनाव (By-Election) को देखते हुए चुनाव आयोग से सिफारिश की है कि रामपुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया जाए. सपा ने मांग की है कि अगले महीने होने वाले उपचुनाव के लिए इन अधिकारियों को हटाकर दूसरे  अधिकारियों की तैनाती की जाए.

सपा ने की ये डिमांड
सपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला से मिलकर रामपुर में विधानसभा उपचुनाव में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए वहां के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाकर दूसरे अधिकारियों की तैनाती की मांग की. प्रतिनिधिमण्डल में विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी शामिल थे.

 21 अक्टूबर को होने हैं चुनाव

राजेंद्र चौधरी ने बताया की प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कहा कि निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश के 11 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव 21 अक्टूबर को कराने की घोषणा की है. इन 11 विधानसभा क्षेत्रों में रामपुर विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. रामपुर में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने जिस प्रकार दहशत का माहौल उत्पन्न कर रखा है उससे वहां निष्पक्ष चुनाव हो पाना असम्भव है.

आजम के खिलाफ साजिश का लगाया आरोप
मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में समाजवादी प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि रामपुर के जिला प्रशासन और जिला पुलिस द्वारा एक सोची समझी रणनीति के तहत लोकसभा चुनाव के बाद सांसद, मोहम्मद आजम खां, उनकी पत्नी, उनके बेटों, रिश्तेदारों एवं समर्थकों के विरूद्ध फर्जी मुकदमे दर्ज कराने का सिलसिला शुरू करते हुए अब तक 86 मामले दर्ज कराए जा चुके हैं.
Loading...

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आजम खां और उनके परिवार और रिश्तेदारों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही का विवरण भी दिया.

ये भी पढ़ें:

सिर्फ प्रियंका से डरती है BJP, इसलिए नहीं देती उनके सवालों का जवाब: राज बब्बर

Tik Tok वीडियो बनाना युवक को पड़ा भारी, रिवॉल्वर से अचानक चली गोली और..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 9:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...