मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बोले आजम खान- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे मुसलमान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर कहा कि हमारे पूर्वज 1947 में पाकिस्तान क्यों नहीं गए?

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2019, 12:44 PM IST
मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बोले आजम खान- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे मुसलमान
समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने मॉब लिंचिंग पर विवादित बयान दे दिया है. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2019, 12:44 PM IST
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर सांसद आजम खान ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर एक विवादित बयान दिया है. इन घटनाओं को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'हमारे पूर्वज 1947 में पाकिस्तान क्यों नहीं गए? अब जो होगा, उसे सहना होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू से सवाल पूछा जाना चाहिए क्योंकि इनके ही कहने पर मुसलमान हिंदुस्तान में रुक गए.'

देश में लगातार हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बोलते हुए आजम खान ने कहा, 'यह एक ऐसी सजा है जो 1947 से ही मुस्लिमों को मिल रही है. मुस्लिम जहां भी जाएंगे उन्हें यह झेलना ही पड़ेगा. हमारे पूर्वज पाकिस्तान क्यों नहीं गए, इसको मौलाना आजाद, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू से पूछना चाहिए. इन लोगों ने मुस्लिमों के लिए सुरक्षा का वादा किया था.'



अपने बयानों ने हमेशा मीडिया की सुर्खियां बटोरने वाले आजम खान का यह बयान बिहार के छपरा में हुई घटना के बाद आया है. यहां के बनियापुर प्रखंड में ग्रामीणों ने मवेशी चोरी के शक में तीन युवकों की पीट पीट कर हत्या कर दी थी. इसके अलावा देश में शुक्रवार को मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं घटी.
Loading...

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेशी के बाद आखिर कहां हैं साक्षी मिश्रा?

मंदिर जाने वाली महिलाओं को अगवा कर रेप करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 1 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 8:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...