जानिए क्यों, आजम खान करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

आजम खान ने रामपुर जिला प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि रामपुर ज्वालामुखी के मुंहाने पर बैठा है. जिला प्रशासन ने जो हालात पैदा कर दिए हैं, उसमें निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है और ऐसे हालात में रामपुर में चुनाव लड़ना ठीक नहीं है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 15, 2019, 9:21 AM IST
जानिए क्यों, आजम खान करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार
सपा नेता आजम खान (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 15, 2019, 9:21 AM IST
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान ने सरकार और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए लोकसभा चुनाव में रामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है. आजम खान ने पार्टी हाईकमान को अवगत करा दिया है. आजम खान ने रामपुर जिला प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि रामपुर ज्वालामुखी के मुंहाने पर बैठा है. जिला प्रशासन ने जो हालात पैदा कर दिए हैं, उसमें निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है और ऐसे हालात में रामपुर में चुनाव लड़ना ठीक नहीं है. जानकारी के मुताबिक, बीते कुछ समय से एक के बाद एक हो रही कार्रवाई से आजम खान खफा हैं. हाल ही में रामपुर में उर्दू गेट तुड़वाने पर आजम खान भड़क गए थे. उन्होंने रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को चुनौती दी थी कि जिलाधिकारी में हिम्मत है तो गांधी समाधि गिराएं. उन्होंने तल्ख तेवर में कहा कि ये क्या बात हुई कि उर्दू गेट गिरा दिया. उन्होंने कहा था कि गांधी समाधि, सड़कें, नाले, पार्क, नगर पालिका, तारामण्डल, अस्पताल किसी की एनओसी नहीं है तो गांधी समाधि, अस्पताल, सड़कें, नाले, पार्क, नगर पालिका, तारामण्डल, अस्पताल सब कुछ गिराओ.

आजम खान ने कहा था कि वह अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात करेंगे कि सपा, बसपा और अन्य पार्टियों का गठजोड़ चुनाव के मैदान में उतरे या चुनाव का बहिष्कार करे. (इनपुट- विशाल)

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: 34 बसपा प्रत्याशियों का टिकट 'फाइनल', जल्द होगा ऐलान कानपुर में जहरीली शराब से एक और मौत, अब तक 8 लोगों की जा चुकी है जान
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...