संसद में ‘जय श्रीराम’ पर हमें एतराज नहीं हो, पर किसी को अल्लाह-हू-अकबर पर भी न हो: आजम

आजम खान ने कहा कि रामचंद्र से मुसलमानों का कोई विवाद नहीं है और न ही हो सकता है. हम किसी मजहब की तौहीन नहीं सकते, लेकिन जब पैगम्बर मोहम्मद साहब के लिए कोई बात आती है तो दु:ख होता है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 9:00 PM IST
संसद में ‘जय श्रीराम’ पर हमें एतराज नहीं हो, पर किसी को अल्लाह-हू-अकबर पर भी न हो: आजम
आजम खान ने कहा कि रामचंद्र से मुसलमानों का कोई विवाद नहीं है और न ही हो सकता है (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 9:00 PM IST
17वीं लोकसभा के लिए नए सदस्यों के शपथग्रहण के दूसरे दिन संसद में मंगलवार को 'जय श्रीराम' के नारे लगाए गए. जिससे विवाद हो गया. इस पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भला हमें जय श्रीराम से क्या एतराज हो सकता है? लेकिन संसद में जय श्रीराम के नारे लगते हैं, तो अल्लाह-हू-अकबर से किसी को क्यों एतराज होना चाहिए?.

रामचंद्र से मुसलमानों का कोई विवाद नहीं
समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने कहा कि संसद में अगर जय श्रीराम के नारे लगते हैं तो भला हमें क्या एतराज हो सकता है? लेकिन फिर किसी को अल्लाह-हू-अकबर से भी क्यों एतराज होना चाहिए? उन्होंने कहा कि बात निकली है तो बहुत दूर तलक जाएगी. रामचंद्र से मुसलमानों का कोई विवाद नहीं है और न ही हो सकता है. हम किसी मजहब की तौहीन नहीं सकते, लेकिन जब पैगम्बर मोहम्मद साहब के लिए कोई बात आती है तो दु:ख होता है.

...तो फिर संसद में कोई कुरान भी पढ़ेगा

आजम खान ने कहा कि जब सदन में ऐसे नारे लगना शुरू हो ही गए हैं तो उसकी कहां कोई सीमा है? देखिए आप, कोई रामायण पढ़ रहे थे, कोई श्लोक पढ़ रहे थे, कोई गीता पढ़ रहे थे, कोई वेद पढ़ रहे थे, कोई पुराण पढ़ रहे थे तो कोई कुरान भी पढ़ेगा.

बता दें, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान यूपी की रामपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की नेता जया प्रदा को एक लाख 9 हजार 997 वोटों से हराकर संसद पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें--
Loading...

सिर्फ 'जिहाद' के इस्तेमाल पर किसी को आतंकवादी नहीं कहा जा सकता: कोर्ट

NSUI का ऐलान, DU में एडमिशन लेने वाले शहीद जवानों के बच्चों की फीस भरेगा संगठन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 8:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...